पीएम मोदी को गिफ्ट में मिली मेसी की जर्सी, जानें ये खास तोहफा मिलने पर क्या था प्रधानमंत्री का रिएक्शन
Advertisement

पीएम मोदी को गिफ्ट में मिली मेसी की जर्सी, जानें ये खास तोहफा मिलने पर क्या था प्रधानमंत्री का रिएक्शन

Lionel Messi Jersey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 6 फरवरी को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के दौरान खास गिफ्ट मिला है. पीएम मोदी का संबोधन खत्म होने के बाद अर्जेंटीना की राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज ने उन्हें लियोनेल मेस्सी की टी-शर्ट गिफ्ट में दी.

पीएम मोदी को गिफ्ट में मिली मेसी की जर्सी, जानें ये खास तोहफा मिलने पर क्या था प्रधानमंत्री का रिएक्शन

Lionel Messi Jersey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 6 फरवरी को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के दौरान खास गिफ्ट मिला है. पीएम मोदी का संबोधन खत्म होने के बाद अर्जेंटीना की राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज ने उन्हें लियोनेल मेस्सी की टी-शर्ट गिफ्ट में दी. बेंगलुरु में अपने संबोधन के दौरान, पीएम मोदी ने ऊर्जा की मांग, स्थिर और निर्णायक नेतृत्व में भारत की अभूतपूर्व अनुमानित वृद्धि और देश के तेल और गैस की खोज और हरित हाइड्रोजन सहित नई ऊर्जा में वैश्विक निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए निरंतर सुधारों के बारे में बताया.

पीएम मोदी ने इंडिया एनर्जी वीक 2023 में अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि भारत वर्तमान में ऊर्जा क्षेत्र में निवेश करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में अगले दशक में दुनिया में ऊर्जा की मांग में सबसे तेज वृद्धि देखने का अनुमान है.

उन्होंने कहा, "मैं आपसे भारत के ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े सभी अवसरों का पता लगाने के लिए कहता हूं. भारत आज निवेश के लिए सबसे उपयुक्त जगह है." उन्होंने कहा कि वैश्विक संकट के बावजूद, भारत अपने आंतरिक लचीलेपन के कारण 2022 में दुनिया के लिए एक उज्ज्वल स्थान बना रहा.

उन्होंने कहा, "इसके पीछे स्थिर और निर्णायक सरकार, निरंतर सुधार और जमीनी स्तर पर सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण जैसे कई कारक थे." उन्होंने यह भी कहा कि गांवों में इंटरनेट की सुविधा प्रदान करने के लिए छह लाख किलोमीटर से अधिक का ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क बिछाया गया है. प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत में ब्रॉडबैंड उपयोगकर्ताओं की संख्या 9 साल पहले की तुलना में 13 गुना अधिक हो गई है, और इसी अवधि में इंटरनेट कनेक्शन की संख्या तीन गुना हो गई है."

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news