लापता सुखोई 30 लड़ाकू विमान की तलाश तीसरे दिन भी जारी, अभी तक कोई कामयाबी नहीं
Advertisement
trendingNow1328273

लापता सुखोई 30 लड़ाकू विमान की तलाश तीसरे दिन भी जारी, अभी तक कोई कामयाबी नहीं

लापता हुए सुखोई 30 लड़ाकू विमान का तलाशी अभियान गुरुवार (25 मई) को तीसरे दिन भी जारी रहा. यह विमान 23 मई को नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान यहां सलोनीबाड़ी हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था.

सुखोई 30 लड़ाकू विमान 23 मई को लापता हो गया था. (फाइल फोटो)

तेजपुर (असम): लापता हुए सुखोई 30 लड़ाकू विमान का तलाशी अभियान गुरुवार (25 मई) को तीसरे दिन भी जारी रहा. यह विमान 23 मई को नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान यहां सलोनीबाड़ी हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सम्बित घोष ने कहा कि तलाश अभियान सुबह से शाम तक गुरुवार को फिर जारी रहा और विमान का पता लगने तक यह जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि बुधवार (24 मई) की तुलना में मौसम गुरुवार को थोड़ा बेहतर था जिसे देखते हुए लापता विमान को तलाशने के लिए सघन हवाई प्रयास किए जा सकते हैं. इस अभियान में भारतीय वायुसेना के चेतक हेलीकॉप्टरों, उन्नत हल्के हेलीकॉप्टरों और इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल पेलोड के साथ सी-130 विमान को तैनात किया जा सकता है.

घोष ने कहा कि इसके अलावा हवाई साधनों के अलावा वायुसेना जवानों के चार जमीनी दल, थलसेना के नौ दल, राज्य प्रशासन के दो दल भी विभिन्न स्थानों पर विमान की तलाश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि विमान और इसके चालक का पता लगाने में अभी तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है.

Trending news