Modi सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में किया बड़ा फेरबदल, 22 ऑफिसरों को मिली नई जिम्मेदारियां
Advertisement

Modi सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में किया बड़ा फेरबदल, 22 ऑफिसरों को मिली नई जिम्मेदारियां

कई आईएएस, आईआरएस, आईसीएएस, आईआरटीएस, आईईएस संवर्ग के ऑफिसरों को नई जिम्मेदारियों से नवाजा गया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार को नौकरशाही में अहम फेरबदल किया. आईएएस, आईआरएस सहित कई संवर्ग के कुल 22 ऑफिसरों की जिम्मेदारियां बदल दी हैं. इस क्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में 3 नए आईएएस ऑफिसरों की तैनाती हुई है. अप्वाइंटमेंट्स कमेटी ऑफ द कैबिनेट ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों को मंजूरी दी है. नियुक्ति और कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 1991 बैच के तमिलनाडु कैडर के आईएएस एस. गोपाल कृष्णन को प्रधानमंत्री कार्यालय में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है. वह फिलहाल मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड आईटी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत हैं.

  1. आईएएस एस. गोपाल कृष्णन को PMO में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया
  2. आईएएस सी. श्रीधर की नियुक्ति PMO में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर हुई
  3. आईएएस मीरा मोहंती को प्रधानमंत्री कार्यालय में डायरेक्टर पद पर नियुक्ति मिली

इसी तरह 2001 बैच के आईएएस ऑफिसर सी. श्रीधर की नियुक्ति PMO में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर हुई है. वह लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर अभी कार्य कर रहे हैं. कैबिनेट सचिवालय में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत 2005 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के आईएएस मीरा मोहंती को प्रधानमंत्री कार्यालय में डायरेक्टर पद पर नियुक्ति मिली है.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें- 6 साल में PM मोदी ने बदल दी भारत की तस्वीर, यहां पढ़ें मोदी सरकार की 6 बड़ी उपलब्धियां

1987 बैच के यूपी कैडर के आईएएस और स्वास्थ्य विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत अरुण सिंघल को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सीईओ पद पर नियुक्ति मिली है. 1992 बैच के आईएएस राजेंद्र कुमार को मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर नियुक्ति दी गई है. 1996 बैच के आईएएस सुरेंद्र प्रसाद यादव डिफेंस प्रोडक्शन यूनिट में ज्वाइंट सेक्रेटरी का पद मिला है. इसी तरह से अन्य कई आईएएस, आईआरएस, आईसीएएस, आईआरटीएस, आईईएस संवर्ग के ऑफिसरों को नई जिम्मेदारियों से नवाजा गया है.

Trending news