Ladakh: द्रास, शाम, नुबरा... लद्दाख में बनेंगे ये 5 नए जिले, अमित शाह ने बताए सबके नाम
Advertisement
trendingNow12400697

Ladakh: द्रास, शाम, नुबरा... लद्दाख में बनेंगे ये 5 नए जिले, अमित शाह ने बताए सबके नाम

लद्दाख में 5 नए जिले बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा, 'लद्दाख में पांच नए जिलों का निर्माण बेहतर शासन और समृद्धि की दिशा में एक कदम है. जंस्कर, द्रास, शाम, नुबरा और चांगथांग पर अब ज़्यादा ध्यान दिया जाएगा, जिससे सेवाएं और अवसर लोगों के और भी करीब आएंगे. वहां के लोगों को बधाई.'

Ladakh: द्रास, शाम, नुबरा... लद्दाख में बनेंगे ये 5 नए जिले, अमित शाह ने बताए सबके नाम

Five new Districts in Ladakh: मोदी सरकार ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख को बड़ा तोहफा दिया है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने की घोषणा की है. अमित शाह ने सोमवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि एक विकसित और समृद्ध लद्दाख बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पांच नए जिले बनाने का निर्णय लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि देश के हर कोने में शासन को मजबूत करके और लोगों को जीमनी स्तर पर इसका लाभ मिलेगा. मोदी सरकार लद्दाख के लोगों के लिए अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

अमित शाह ने बताए पांचो जिलों के नाम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर लद्दाख के सभी 5 नए जिलों के नाम बताए हैं. उन्होंने कहा, "ये नए जिले जंस्कार, द्रास, शाम, नुबरा और चांगथांग होंगे, जो लद्दाख के हर हिस्से में शासन को मजबूत करके लोगों के लिए फायदों को उनके दरवाजे तक पहुंचाएंगे.'

लद्दाख के लोगों को बधाई: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में 5 नए जिले बनाए जाने पर वहां के लोगों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'लद्दाख में पांच नए जिलों का निर्माण बेहतर शासन और समृद्धि की दिशा में एक कदम है. जंस्कर, द्रास, शाम, नुबरा और चांगथांग पर अब ज़्यादा ध्यान दिया जाएगा, जिससे सेवाएं और अवसर लोगों के और भी करीब आएंगे. वहां के लोगों को बधाई.

अगस्त 2019 में मोदी सरकार ने बनाया था केंद्रशासित प्रदेश

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार लद्दाख की जनता के लिए अपार अवसर सृजित करने के लिए प्रतिबद्ध है. पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर को पांच अगस्त, 2019 को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था. एक केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख और दूसरा जम्मू कश्मीर है. केंद्रशासित प्रदेश होने के नाते लद्दाख केंद्रीय गृह मंत्रालय के सीधे प्रशासनिक नियंत्रण में आता है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news