मोदी सरकार की नीतियों से रेपो रेट घटाने में मदद मिली : भाजपा
Advertisement

मोदी सरकार की नीतियों से रेपो रेट घटाने में मदद मिली : भाजपा

रैपो रेट घटने का श्रेय नरेन्द्र मोदी सरकार की नीतियों को देते हुए भाजपा ने आज कहा कि इससे विदेश निवेश का प्रवाह तेज करने में मदद मिलेगी और साथ ही घटी ब्याज दरों के चलते मध्यम वर्ग को फायदा मिलेगा।

नई दिल्ली : रैपो रेट घटने का श्रेय नरेन्द्र मोदी सरकार की नीतियों को देते हुए भाजपा ने आज कहा कि इससे विदेश निवेश का प्रवाह तेज करने में मदद मिलेगी और साथ ही घटी ब्याज दरों के चलते मध्यम वर्ग को फायदा मिलेगा।

भाजपा ने साथ ही कहा कि इससे अर्थव्यवस्था को और मजबूती प्रदान करने में मदद मिलेगी। पार्टी ने देश को विकास और सुशासन के मजबूत रास्ते पर ले जाने का श्रेय मोदी की अगुवाई वाली सरकार को दिया और कहा कि सरकार की विभिन्न पहलों के कारण यह संभव हो पाया है।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राजग शासन के तहत देश की अर्थव्यवस्था लगातार सुधर रही है। महंगाई शून्य से नीचे आ गयी है और विकास दर 7.4 फीसदी तक उपर उठी है। इसके दोहरे अंकों में जाने की संभावना है।

उन्होंने कहा, ‘ दो माह से भी कम की अवधि में आरबीआई ने दो बार ब्याज दरों में कमी की है जिससे आवास ऋणों , आटो ऋणों और अन्य रिणों को कम करने में मदद मिलेगी और इसका सबसे अधिक लाभ मध्यम वर्ग को मिलेगा। शर्मा ने कहा, ‘ ब्याज दरों में कमी का श्रेय नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार को जाता है जिसने श्रेष्ठ वित्तीय प्रबंधन को अपना कर राजकोषीय घाटे को नियंत्रित करने में सफलता पायी है।’

भाजपा नेता ने कहा कि सहकारी संघवाद की नीति का अनुसरण करके मोदी सरकार ने केंद्रीय करों में से राज्यों को अधिक धन देने का फैसला किया जिससे राज्यों की वित्तीय हालत अगले वित्त वर्ष से सुधरेगी। उन्होंने कहा कि नयी सरकार ‘सबका साथ , सबका विकास’ में यकीन रखती है।

 

Trending news