मोहन भागवत का बयान- 75 साल में हम सही रास्ते पर नहीं चले, इस वजह से रुकी तरक्की
Advertisement

मोहन भागवत का बयान- 75 साल में हम सही रास्ते पर नहीं चले, इस वजह से रुकी तरक्की

दिल्ली में संत ईश्वर सम्मान 2021 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि 'इन 75 वर्षों में​ जितना आगे बढ़ना चाहिए था, हम (देश) उतना आगे नहीं बढ़े. देश को आगे ले जाने के रास्ते पर चलेंगे तो हम जरूर आगे बढ़ेंगे. हम उस रास्ते पर नहीं चले इसलिए आगे नहीं बढ़ें.  

मोहन भागवत का बयान- 75 साल में हम सही रास्ते पर नहीं चले, इस वजह से रुकी तरक्की

नई दिल्ली: दिल्ली में संत ईश्वर सम्मान 2021 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि 'इन 75 वर्षों (आजादी के बाद) में​ जितना आगे बढ़ना चाहिए था, हम (देश) उतना आगे नहीं बढ़े. देश को आगे ले जाने के रास्ते पर चलेंगे तो हम जरूर आगे बढ़ेंगे. हम उस रास्ते पर नहीं चले इसलिए आगे नहीं बढ़ें.  

  1. RSS चीफ ने दिल्ली में एक सभा को किया संबोधित
  2. समाजसेवी संगठनों और व्यक्तियों को किया सम्मानित
  3. पूरी दुनिया ने जितने महापुरुष नहीं दिए भारत ने उससे कहीं ज्यादा दिए

समाजसेवियों को किया सम्मानित

विज्ञान भवन में संत ईश्वर सम्मान समारोह वर्ष- 2021 का आयोजन किया गया था. इस दौरान समाज की निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले संगठनों और व्यक्तियों को आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भावगत ने सम्मानित किया. इस कार्यक्रम का आयोजन संत ईश्वर फाउंडेशन द्वारा राष्ट्रीय सेवा भारती के सहयोग से किया गया. 

यह भी पढ़ें: ओवैसी ने साधा निशाना, 'सैंकड़ों किसानों की मौत के बाद कहते हैं तपस्या में कमी रही

भारत में दुनिया से कहीं ज्यादा महापुरुष

आरएसएस चीफ ने अपने संबोधन के दौरान कहा, दुनिया के सारे देश मिलाकर अब तक जितने महापुरुष हुए होंगे उतने हमारे देश में पिछले 200 सालों में हो गए. भागवत ने कहा एक-एक का जीवन सर्वांगीण जीवन की राह उजागर करता है. एक बार स्वामी विवेकानंद ने कहा था तुम्हारे ईशु, बुद्ध से तेजस्वी लोग आए और काम करके चुप चाप चले गए. 

यह भी पढ़ें: TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, सीएम की सभा में हंगामे का आरोप

सत्य की ही जीत होती है- मोहन भागवत

शुक्रवार को मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा था, ‘सत्यमेव जयते नानृतम्. सत्य की ही जीत होती है, असत्य की नहीं. झूठ कितनी भी कोशिश कर लेकिन झूठ कभी विजयी नहीं होता है.’

LIVE TV

Trending news