Morbi Bridge Collapse Video: मोरबी में अचानक टूटकर गिरा पुल, हादसे के वक्त का वीडियो आया सामने
Advertisement
trendingNow11418367

Morbi Bridge Collapse Video: मोरबी में अचानक टूटकर गिरा पुल, हादसे के वक्त का वीडियो आया सामने

Morbi Bridge Video: मोरबी (Morbi) में केबल ब्रिज (Cable Bridge) मच्छु नदी (Machchhu River) में गिरने की वजह से 134 लोगों की मौत हो गई है. एनडीआरएफ और सेना रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है.

मोरबी हादसे का वीडियो.

Morbi Cable Bridge: गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में हुए हादसे का वीडियो सामने आ गया है. मोरबी हादसे (Morbi Incident) का वीडियो कंपाने वाला है. वीडियो में दिख रहा है कि अचानक पुल टूट जाता है और ब्रिज पर खड़े लोग मच्छु नदी में गिर जाते हैं. मोरबी हादसे में अब तक 134 लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आ चुकी है. वहीं 150 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है. हालांकि, कई लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. एनडीआरएफ (NDRF) और सेना की टीमें राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई हैं.

गुजरात सीएम ने लिया घटनास्थल का जायजा

बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मोरबी में घटनास्थल पर पहुंचे. सीएम भूपेंद पटेल ने घटनास्थल का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ अधिकारियों की टीम नजर आई हैं.  मोरबी हादसे की जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित की जा चुकी है. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने बताया कि पुल का रखरखाव करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है. दोषियों को सजा मिलेगी.

गुजरात सरकार के दस्तावेज से बड़ा खुलासा

इस बीच, गुजरात सरकार के दस्तावेज से बड़ा खुलासा हुआ है. पुल के रखरखाव का कॉन्ट्रैक्ट अजंता मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को दिया गया था. साल 2022 से 2037 तक 15 साल का कॉन्ट्रैक्ट था. वैसे कॉन्ट्रैक्ट 8-12 महीने का होता है. वहीं, चीफ म्युनिसिपल अफसर ने कहा है कि बिना अनुमति के पुल खोला गया था.

पुल का रखरखाव करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज

जान लें कि गुजरात पुलिस ने प्राइवेट एजेंसियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या और गैर-इरादतन हत्या के प्रयास के लिए एफआईआर दर्ज करवाई है. पुल के रखरखाव और प्रबंधन एजेंसियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), और 114 (अपराध होने पर उपस्थित होने वाले) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news