12वीं पास शख्स ने बिना पैसा के बुक किए 1500 से ज्यादा एयर टिकट, तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

राज का कहना है कि वो इंटर पास है और पढाई के बाद उसने कंप्यूटर का कोर्स किया है.

12वीं पास शख्स ने बिना पैसा के बुक किए 1500 से ज्यादा एयर टिकट, तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

अमोल पेडणेकर,मुंबई: 27 साल के राजप्रताप परमार के पास देशभर के ट्रवेल एजेंट की हवाई टिकट बुक कराने के लिए कतार लगा रहा करती थी. इसके पीछे कारण था मार्केट मे चल रहे दाम से कम यानि 80 प्रतिशत पर ही टिकट बुक देता था. बिना एक रूपया खर्च किए और सारा पैसा खुद रख लेता था. अब आप सोच रहे होंगे कि ये सारा कैसे होता था तो चलिए बताते है कि ये सारा काम एक इंटर कालेज पास शख्स करता था. राजप्रताप अलग-अलग ट्रवेल की वेबसाइट से टिकट बुक करता था.

टिकट बुक करने के दौरान राज यात्रा का पूरा डाटा तो सही भरता लेकिन जब फोन नंबर और मेल आईडी भरने की बात आती तो यही पर वह गड़बड़ी करता और वो गलत जानकारी देता था. इसके अलावा टिकट बुक करने के लिए वो गेटवे पर पैसा भरने के दौरान अपनी राष्ट्रीयता इंडिया ना भरके दूसरे देश की भरता था.

पैसे भरने के पहले राज सारी डिटेल भरता जैसे कार्ड़ नंबर, आईएफएससी कोड और दूसरी चीजें लेकिन वो सम्मिट ना करे वो कैंसल का बटन प्रेस करता और फिर जो यूआरल बनता तो राज कैंसल वाले यूआरएल में छेड़छाड़ करके कैंसल की जगह पर सक्सेस लिख देता और फिर जब उसे नए विडो पर डालता तो वेबसाइट उसे सक्सेस मान लेती और टिकट बुक हो जाता.

राज का कहना है कि वो इंटर पास है और पढाई के बाद उसने कंप्यूटर का कोर्स किया. एक बार टिकट बुक करने के दौरान उसने ये काम किया जिसमे वो सफल रहा उसके बाद वो इसी काम मे लग गया. राज ने ज्यादातर टिकट विदेशी ट्रवेल की वेबसाइट से बुक किए. राज का कहना है कि देसी साइटो पर ज्यादा सफलता नहीं मिली. पुलिस राज के साथ दो ट्रवेल एजेंट राघवेन्द्र रामपाल सिंह प्राण सिंह परमार को गिरफ्तार किया.