लाउडस्पीकर से अजान पर मस्जिद के इमाम ने किया ऐसा फैसला, आप भी कहेंगे 'वाह'
Advertisement
trendingNow11045212

लाउडस्पीकर से अजान पर मस्जिद के इमाम ने किया ऐसा फैसला, आप भी कहेंगे 'वाह'

Mosque To Not Use Loudspeakers For Azan: इस मस्जिद के पास ही एक स्कूल है. जब लाउडस्पीकर से अजान होती थी तो स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को परेशानी होती थी. इसी को लेकर मस्जिद के इमाम ने फैसला किया है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

जलपाईगुड़ी: लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान (Azan On Loudspeaker) कई बार विवाद का मुद्दा बन चुकी है. मशहूर सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) समेत कई लोग इसके खिलाफ आवाज उठा चुके हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) में एक मस्जिद (Mosque) के इमाम (Imam) ने लाउडस्पीकर से होने वाली अजान (Azan) को लेकर ऐसा फैसला किया है, जिसके बारे में जानकर आप भी इमाम की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे.

  1. लोग कर रहे मस्जिद के इमाम की तारीफ
  2. इमाम के फैसले से कम होगा ध्वनि प्रदूषण
  3. मस्जिद ने हमारा सहयोग किया- टीचर

यहां लाउडस्पीकर से नहीं होगी अजान

बता दें कि जलपाईगुड़ी में एक मस्जिद के इमाम नजीमुल हक ने फैसला किया है कि अब से मस्जिद में अजान लाउडस्पीकर से नहीं होगी. दरअसल ये फैसला इस वजह से लिया गया क्योंकि मस्जिद के पास स्कूल है और जब लाउडस्पीकर पर अजान दी जाती है तो स्कूल में पढ़ रहे बच्चे डिस्टर्ब हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Omicron से दिल्ली में हड़कंप, मिला दूसरा केस; जिम्बाब्वे से लौटा शख्स संक्रमित

VIDEO-

मस्जिद के इमाम ने क्या कहा?

इमाम नजीमुल हक ने कहा कि अब से हम लोग मस्जिद में बिना लाउडस्पीकर के अजान देंगे. इससे ध्वनि प्रदूषण नहीं होगा और स्कूल में बच्चे शांति से पढ़ सकेंगे.

स्कूल टीचर ने किया फैसले का स्वागत

मस्जिद के पास वाले स्कूल के टीचर इंद्रनील साहा ने कहा कि मस्जिद प्रशासन ने अच्छे से हमारा सहयोग किया. कोविड-19 के मामले कम होने के बाद स्कूल फिर से खुल गए हैं. मस्जिद में अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं होने के फैसले का हम स्वागत करते हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news