सांसद जामयांग नामग्याल लद्दाख BJP अध्यक्ष नियुक्त, सीआर पाटिल को मिली गुजरात की कमान
Advertisement

सांसद जामयांग नामग्याल लद्दाख BJP अध्यक्ष नियुक्त, सीआर पाटिल को मिली गुजरात की कमान

पैंतीस वर्षीय नामग्याल पहली बार लद्दाख से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा के समय उन्होंने लोकसभा में लद्दाख के बारे में प्रभावी भाषण देकर युवा सांसदों के बीच अपनी खास पहचान बनाई.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लद्दाख (Ladakh) से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल (Jamyang Tsering Namgyal) को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें लद्दाख बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने नामग्याल को लद्दाख प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. 

पैंतीस वर्षीय नामग्याल पहली बार लद्दाख से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा के समय उन्होंने लोकसभा में लद्दाख के बारे में प्रभावी भाषण देकर युवा सांसदों के बीच अपनी खास पहचान बनाई. इसके अलावा, पार्टी ने नवसारी से सांसद सीआर पाटिल को गुजरात भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है. 

 

fallback

तीसरी बार के सांसद पाटिल को जीतू भाई वाघाणी की जगह यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. 65 वर्षीय पाटिल को एक ऐसे प्रभावी सांसद के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने न सिर्फ प्रौद्योगिकी के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को अंजाम दिया बल्कि जनता से संपर्क भी बनाए रखा. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी विकास कार्यों के क्रियान्वयन में समन्वय का काम देखते हैं. 

उन्होंने पिछले दोनों लोकसभा चुनावों में पांच लाख से भी अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी. वह गुजरात में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीतने वाले सांसदों में शुमार थे. गुजरात प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का गृह राज्य भी है.

Trending news