MS Dhoni Case: IPS अधिकारी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई के लिए HC पहुंचे धोनी, ये है मामला
Advertisement
trendingNow11425532

MS Dhoni Case: IPS अधिकारी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई के लिए HC पहुंचे धोनी, ये है मामला

MS Dhoni Networth: धोनी ने 2014 में तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक संपत कुमार को मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में उनसे (धोनी) जुड़ा कोई भी बयान देने से रोक लगाने के लिए दीवानी मुकदमा दायर किया था. 

MS Dhoni Case: IPS अधिकारी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई के लिए HC पहुंचे धोनी, ये है मामला

Court News: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट और कुछ वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ कथित बयान देने के लिए आईपीएस अधिकारी जी संपत कुमार के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने के लिए मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस मामले को लिस्टेड कर दिया गया है लेकिन इस पर आज सुनवाई नहीं हो पाई.

धोनी ने 2014 में तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक संपत कुमार को मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में उनसे (धोनी) जुड़ा कोई भी बयान देने से रोक लगाने के लिए दीवानी मुकदमा दायर किया था. उन्होंने अदालत से हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया था. अदालत ने 18 मार्च 2014 को अंतरिम आदेश पारित करके संपत कुमार पर धोनी के खिलाफ किसी भी तरह का बयान देने से रोक लगा दी थी. इसके बावजूद संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के पास हलफनामा दायर किया जिसमें न्यायपालिका और इस मामले में उनके खिलाफ राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी.

इस साल 18 जुलाई को एडवोकेट जनरल आर षणमुगसुंदरम से सहमति हासिल करने के बाद धोनी ने न्यायपालिका के खिलाफ टिप्पणी को लेकर संपत कुमार को दंडित करने के लिए इस साल 11 अक्टूबर को वर्तमान अवमानना आवेदन को प्राथमिकता दी थी.

IPL में नजर आएंगे धोनी

हाल में ही एक इंटरव्यू में धोनी ने इस बात की पुष्टि की थी कि वो अगले साल होने वाले आईपीएल सीजन में भी नजर आएंगे. इस सीजन में भी वो टीम के कप्तान के रूप में नजर आ सकते हैं. इसके अलावा हाल में ही जडेजा के अलग होने की खबर भी चर्चा में थी. लेकिन बाद में रिपोर्ट्स में कहा गया था कि धोनी ने जडेजा को रिलीज करने से मना कर दिया है. 

 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news