पाकिस्‍तान में छिपे दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, करीबी गैंगस्‍टर एजाज लकड़ावाला हुआ गिरफ्तार
Advertisement

पाकिस्‍तान में छिपे दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, करीबी गैंगस्‍टर एजाज लकड़ावाला हुआ गिरफ्तार

अदालत ने लकड़ावाला को 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है. लकड़ावाला पिछले 20 साल से फरार था.

पाकिस्‍तान में छिपे दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, करीबी गैंगस्‍टर एजाज लकड़ावाला हुआ गिरफ्तार

मुंबई : अंडरवर्ल्‍ड के खिलाफ मुंबई पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के कराची में छिपे अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी गैंगस्‍टर एजाज लकड़ावाला (Ejaz Lakdawala) को गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे पटना में गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच की टीम को यह कामयाबी एजाज की बेटी की गिरफ्तारी के बाद मिली. वहीं से पुलिस को उसके पटना में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद उसे धर लिया गया. अदालत ने लकड़ावाला को 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है. लकड़ावाला पिछले 20 साल से फरार था.

मुंबई के पुलिस आयुक्‍त संजय बर्वे ने मीडिया को बताया कि लकड़ावाला के खिलाफ केवल मुंबई में ही 25 केस दर्ज है, जबकि राज्‍य में अन्‍य 2 जगहों पर भी उसके खिलाफ केस दर्ज हैं. वहीं, मामले की क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल अन्‍य राज्‍यों से भी संपर्क कर रही है कि उसके खिलाफ कहीं और भी केस दर्ज या नहीं? 

संजय बर्वे के अनुसार, बीते 28 दिसंबर को लकड़ावाला की बेटी सानिया शेख को गिरफ्तार किया गया था. क्राइम ब्रांच उसके खिलाफ बाकी के केसों की तफ्तीश लंबे अर्से से कर रही थी. एंटी एक्सटॉर्शन सेल सानिया शेख को लंबे समय से ट्रेस कर रही थी और वह लकड़ावाला के नाम 5 करोड़ की वसूली कर रही थी. सानिया ने पूछताछ में बताया कि लकड़ावाला नेपाल भागने की 

फिराक में है. पूछताछ में ही लकड़ावाला की लोकेशन ट्रेस हुई. इसके बाद खुफि‍या मिशन के तहत एंटी एक्सटॉर्शन सेल की टीम पटना में रूकी हुई थी. जहां उसे लगातार ट्रैक किया जा रहा था. कल उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Trending news