Mumbai: सांप के मुंह पर किसी ने बांध दिया यूज्ड कंडोम, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई तड़पते स्नेक की जान
Advertisement
trendingNow1822266

Mumbai: सांप के मुंह पर किसी ने बांध दिया यूज्ड कंडोम, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई तड़पते स्नेक की जान

मुंबई (Mumbai) में किसी शख्स ने एक सांप के मुंह पर यूज किया कंडोम बांध दिया और इस बेरहमी के बाद सांप की जान पर बन आई, क्योंकि उसको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सांप को कंडोम से बाहर निकाला और उसकी जान बचाई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: बेजुबान जानवरों के साथ अमानवीय हरकत का एक और मामला मुंबई (Mumbai) से सामने आया है, जहां किसी शख्स ने एक सांप के मुंह पर यूज किया कंडोम (Used Condom) बांध दिया. इस बेरहमी के बाद सांप की जान पर बन आई, क्योंकि उसको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सांप के मुंह से कंडोम को हटाया और उसका इलाज किया जा रहा है.

  1. 'स्नेक कैचर ने सांप के मुंह पर कंडोम लगाया होगा'
  2. कंडोम लगने से सांप को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी
  3. सांप को देखकर आसपास मौजूद लोग सन्न रह गए

तड़पते सांप को देख सन्न हो गए लोग

मुंबई (Mumbai) के कांदिवली इलाके में ग्रीन मीडोज हाउसिंग सोसाइटी के पास किसी ने यूज किया कंडोम (Used Condom) से सांप के सिर पर बांध दिया और फिर उसे छोड़ दिया. मुंह और सिर में कंडोम लगने से सांप को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिस कारण वह तड़पने लगा था. तड़पते सांप को देखकर आसपास मौजूद लोग सन्न रह गए.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- पति के काम से देर से लौटने पर नाराज हुई पत्नी, सोने के बाद चेहरे पर डाल दिया खौलता तेल

रेस्क्यू टीम ने 1 घंटे की मेहनत के बाद बचाया

सांप को देखकर वैशाली तन्हा नाम की महिला ने इसकी जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम (Snake Rescue Team)  को दी. सूचना मिलने के बाद मीता मालवंकर मौके पर पहुंचे और 2.5 फीट लंबे सांप को पकड़कर संडेम से बाहर निकाला. हालांकि उन्हें इसके लिए 1 घंटे का समय लग गया, क्योंकि तड़पते सांप को पकड़ना आसान नहीं था.

अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज

सांप के साथ इस तरह की क्रूरता के लिए अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सांप का रेस्क्यू करने वाले मालवंकर ने बताया कि किसी स्नेक कैचर ने उसके सिर पर कंडोम लगाया होगा. सांप को रेस्क्यू करने के बाद मुंबई के बोरीवली के संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान ले जाया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. डॉक्टरों ने बताया कि कंडोम में काफी देर तक फंसे रहने के कारण सांप को काफी तकलीफ हुई थी और उसे काफी चोट आई.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news