Good News! मुंबई के धारावी ने दी कोरोना को मात, 24 घंटे में बस 1 नया केस
Advertisement

Good News! मुंबई के धारावी ने दी कोरोना को मात, 24 घंटे में बस 1 नया केस

Coronavirus: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थित धारावी में रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर अब 1 पर आ गई है. ऐसा पिछले 4 महीने में आज पहली बार हुआ है. 

फाइल फोटो.

मुंबई: महाराष्ट्र को जल्द अनलॉक (Maharashtra Unlock) करने की घोषणा हो चुकी है. इसी बीच खबर आई है कि एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी (Dharavi) में 4 महीनों में पहली बार कोरोना वायरस (Coronavirus) का सिर्फ एक पॉजिटिव केस मिला है.

99 से 1 पर आए दैनिक पॉजिटिव केस

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि, 'धारावी अप्रैल की शुरुआत में कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बन गया था. 8 अप्रैल को यहां एक दिन में 99 मामले आए थे. लेकिन आज झुग्गी-बस्ती इलाके में नए कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 1 पर आ गई है. अधिकारी ने बताया कि धारावी में अबतक कुल 6,829 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 6451 इलाज के बाद ठीक हो गए, जबकि 19 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है.'

ये भी पढ़ें:- सिर्फ 39 रुपये में महीने भर कर सकेंगे बातें, ये कंपनी दे रही शानदार ऑफर

4T मॉडल के इम्प्लीमेंटेशन से मिली जीत

गौरतलब है कि करीब ढाई वर्ग किलोमीटर के इलाके में फैले धारावी को एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती माना जाता है जिसकी आबादी साढ़े छह लाख से अधिक है. लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने ‘4-T मॉडल’ (ट्रेसिंग, ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटिंग) के जरिए एक बार फिर इस इलाके में कोरोना की रफ्तार को रोक दिया है. अप्रैल-मई में यहां कोविड मामलों में हुई अचानक बढ़ोतरी ने मुंबई महानगरपालिका प्रशासन (BMC) के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी थीं, लेकिन पिछले 19 दिनों से यहां कोविड मरीजों की संख्या सिंगल डिजिट में चल रही है.

LIVE TV

Trending news