Maharashtra: Ayodhya में राम मंदिर निर्माण के लिए Muslims ने दिया 51 हजार रुपये का दान
Advertisement
trendingNow1830155

Maharashtra: Ayodhya में राम मंदिर निर्माण के लिए Muslims ने दिया 51 हजार रुपये का दान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य किसी एक धर्म, संप्रदाय का काम नहीं है, बल्कि पूरे देश का काम है और इस काम में मुस्लिम भाई भी आगे आए हैं. ये राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है. इससे हिंदू-मुस्लिम के बीच सद्भाव बढ़ेगा.

राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दिया दान.

बेलापुर: महाराष्ट्र में बेलापुर के श्रीरामपुर में हिंदू-मुस्लिम सद्भाव की एक बड़ी मिसाल पेश की गई. यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर के लिए दान दिया. राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए आगे आए मुस्लिम समुदाय के लोगों की हर तरफ तारीफ हो रही है.

मुस्लिम समुदाय ने किया 51 हजार रुपये का दान

बता दें कि बेलापुर के श्रीरामपुर में मुस्लिम (Muslims) समुदाय के लोग राम मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी जी महाराज के कार्यक्रम के दौरान पहुंचे. जहां उन्होंने मुस्लिम समुदाय की तरफ से 51 हजार रुपये की राशि दान की.

ये भी पढ़ें- ट्रेन की रफ्तार पर कोहरे का ब्रेक, कहीं आपकी ट्रेन भी तो लेट नहीं; देखें पूरी लिस्ट

इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों की तरफ से कहा गया कि उन्हें कम समय मिला नहीं तो वो अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम के मंदिर के लिए 10 लाख रुपये का दान करते.

राम मंदिर राष्ट्रीय एकता का प्रतीक

मुस्लिम समुदाय द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए किए गए दान पर स्वामी गोविंद देव गिरी जी महाराज ने कहा, 'राम मंदिर निर्माण का कार्य किसी एक धर्म, संप्रदाय का काम नहीं है, बल्कि पूरे देश का काम है और इस काम में मुस्लिम भाई भी आगे आए हैं. ये राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है.'

ये भी पढ़ें- बर्फबारी के बाद दुनियाभर से आईं एक से बढ़कर एक तस्वीरें, नहीं हटा पाएंगे नजर

राम मंदिर निर्माण में लगेगा इतना समय

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण शुरू हो चुका है. दिव्य और भव्य राम मंदिर बनने में करीब 39 महीने का समय लगेगा. गौरतलब है कि रामलला के मंदिर का इंतजार हिंदू धर्म के लोग कई सदियों से कर रहे हैं. हालांकि वो शुभ समय अब दूर नहीं है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news