Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी का 8 नंबर से खास नाता, हर बड़े फैसलों में दिखता है यह अंक
Advertisement
trendingNow11355030

Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी का 8 नंबर से खास नाता, हर बड़े फैसलों में दिखता है यह अंक

PM Modi Connection With Number 8: PM Modi के ज्यादातर हर बड़े फैसले के पीछे अंक आठ दिखता हैं. आखिर प्रधानमंत्री का इस नंबर से क्या खास कनेक्शन है आज हम आपको इस बारे में बताने वाले हैं.

फाइल फोटो

Number 8 Is Lucky:  PM नरेंद्र मोदी के तमाम बड़े फैसलों में हमेशा 8 अंक को विशेष संयोग देखने को मिला है. आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अंक ज्योतिष में 8, 26 और 17 के अंको का योग 8 होता है. इस योग को ज्योतिष शास्त्र में मूलांक कहते हैं.

कैसे है PM मोदी का अंक 8 से कनेक्शन?

PM नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ था. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका मूलांक 8 है. इनके द्वारा लिए गए अधिकतर महत्तवपूर्ण फैसले 8, 26 और 17 को ही लिए गए हैं. इसीलिए कई बार नंबर आठ को इनका शुभ अंक भी माना जाता है.

किन बड़े फैसलों के साथ है नाता

नंबर आठ का PM नरेंद्र मोदी के ज्यादातर बड़े निर्णयों के साथ नाता है. उन्होंने ने 2014 का लोकसभा चुनाव के कैंपेन की तारीख को 26 मार्च रखा था जिसका कुल योग करने पर 8 आता है. दूसरा, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन की तारीख 26 अप्रैल थी. इसी तरह से कई फैसलों में अंक 8 का नाता देखा जा सकता है. 

इन फैसलों में भी नंबर आठ रहा लकी

PM नरेंद्र मोदी जब चौथी बार गुजरात के CM की शपथ ली थी तो उस दिन की तारीख भी 26 दिसंबर थी. उन्होंने 26 मई को पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. नोटबंदी जैसे बड़े फैसले की लेने की तारीख 8 नवंबर थी. 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने का निर्णय लिया था. PM मोदी का जन्म लग्ननेश 8 नंबर की राशि में है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से 8 चीते से भारत लाए गए हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news