कार्य योजना वाले नेता हैं PM मोदी : तुलसी गबार्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए अमेरिकी कांग्रेस की सदस्य तुलसी गबार्ड ने रविवार को उन्हें ‘अभियान पर अग्रसर ’ व्यक्ति बताते हुए कहा कि वे एक ऐसे नेता है जिनके पास भारत के लिए स्पष्ट ‘कार्य योजना ’ है ।

कार्य योजना वाले नेता हैं PM मोदी : तुलसी गबार्ड

बेंगलुरू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए अमेरिकी कांग्रेस की सदस्य तुलसी गबार्ड ने रविवार को उन्हें ‘अभियान पर अग्रसर ’ व्यक्ति बताते हुए कहा कि वे एक ऐसे नेता है जिनके पास भारत के लिए स्पष्ट ‘कार्य योजना ’ है ।

गबार्ड ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वहां :मेडिसन स्क्वायर गार्डन में: मौजूद कई जन प्रतिनिधि उस बिजली जैसी उर्जा और उत्साह के लिए तैयार नहीं थे जो वहां थी। मैं गारंटी दे सकती हूं कि हममें से किसी का भी कहीं भी ऐसा स्वागत नहीं होता ।’’ यहां नासकॉम द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वहां मौजूद चुने हुए प्रतिनिधि और जो वहां गये नहीं थे लेकिन बाद में इसके बारे में सुना, उन लोगों ने माना कि प्रधानमंत्री मोदी के पास एक मजबूत दृष्टिकोण है जहां वह भारत को देखना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह मिशन पर अग्रसर व्यक्ति हैं और उनके पास एक कार्य योजना है जो बहुत स्पष्ट है।’’ अमेरिकी कांग्रेस की एकमात्र हिंदू सदस्य और हवाई से डेमोक्रेट सांसद गबार्ड फिलहाल भारत के दौरे पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मोदी की पहल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं भक्ति योग और कर्म योग को मानती हूं।’’ भारत की अपनी यात्रा के बारे में गबार्ड ने कहा, ‘‘यह यात्रा केवल व्यावसायिक नहीं बल्कि मेरे लिए आध्यात्मिक महत्व वाली भी है। भगवान कृष्ण की भक्त और भगवद् गीता की अनुयायी के तौर पर मैं कुछ वक्त वृंदावन में बिताउंगी और वहां कुछ पवित्र स्थलों का दौरा करंगी।’’