राहुल का पीएम पर आरोप, कहा- नोटबंदी से गरीबों का पैसा अमीरों की जेब में पहुंचाया

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नवादा जिले के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

राहुल का पीएम पर आरोप, कहा- नोटबंदी से गरीबों का पैसा अमीरों की जेब में पहुंचाया
राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया. (फोटो सोर्स- एएनआई)

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने चीन के साथ झड़प में शहीद हुए बिहार के सैनिकों और नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की. इसके अलावा उन्होंने रोजगार को लेकर भी पीएम मोदी पर झूठ बोलने के आरोप लगाया.

'गरीबों का पैसा अमीरों की जेब में पहुंचाया'
राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा, "नोटबंदी से किसी गरीब को क्या मिला? आप धूप-बारिश में खड़े रहे, आपको क्या मिला? आपका पैसा कहां गया? केवल अमीर लोगों की जेब के अंदर. क्या अडाणी जी बैंक के सामने खड़े थे? क्या अंबानी बैंक के सामने खड़े थे"

'पीएम मोदी ने किया सेना का अपमान'
चीन के साथ सीमा विवाद राहुल गांधी ने कहा, "जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया? ये मेरा सवाल है, लेकिन वो जवाब नहीं देंगे." राहुल ने आगे कहा, "चीनी सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया और हमारी 1200 किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया, लेकिन पीएम ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यों बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया. आज कहते हैं कि मैं शहीदों के आगे सिर झुकाता हूं. लेकिन चीन कब भारत छोड़ रहा है?"

'प्रवासी मजूदरों को बेसहारा छोड़ दिया'
राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों के पलायन का मुद्दा उठाते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी मजदूरों की कोई मदद नहीं की. उन्होंने संकट के समय प्रवासी मजदूरों को बेसहारा छोड़ दिया. मुझे भरोसा है कि बिहार के लोग अब सच को जान गए हैं और इस बार वे नरेंद्र मोदी के साथ नीतीश कुमार को भी जबाव देंगे.

रोजगार के मुद्दे पर लगाया झूठ बोलने का आरोप
राहुल गांधी ने रैली के दौरान पीएम मोदी पर रोजगार के मुद्दे पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "मोदी जी, बिहारियों से झूठ मत बोलिए. बिहारियों को यह समझाइए कि कितना रोजगार आपने दिया है." अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने जनता से सवाल किया, "पिछले चुनाव में पीएम मोदी ने 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, क्या आपको मिला रोजगार?"

LIVE टीवी