मालदीव पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल
Advertisement

मालदीव पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

पीएम मोदी शाम पांच बजे नेशनल स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

फोटो सौजन्य: ANI

माले: मालदीव के एक दिवसीय दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को माले एयरपोर्ट पर पहुंचे. इस दौरान उनका स्वागत करने के लिए मालदीव के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. पीएम मोदी मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी शाम पांच बजे नेशनल स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद 6 बजकर 15 मिनट पर राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह के साथ उनकी बैठक होगी. इसके बाद पीएम मोदी वापस भारत के लिए रवाना हो जाएंगे

fallback
फोटो साभार: PMO India

 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की यह पहली मालदीव यात्रा है. नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से मालदीव की यात्रा नहीं की थी. मालदीव में सितंबर 2018 में हुए आम चुनाव में मालदिवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने जीत हासिल की थी. उन्होंने उस समय के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को हरा दिया था. बता दें कि सोलिह के गठबंधन को आम चुनाव में 58 फीसदी वोट हासिल मिले थे. 

पीएम नरेंद्र मोदी इससे पहले 2015 में मालदीव की यात्रा पर जाने वाले थे, लेकिन वहां पर पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नाशिद की गिरफ्तारी के बाद बढ़े सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी थी. 

Trending news