close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा- आप इतने ऊंचे हो गए कि जमीन से उखड़ गए

पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि हम किसी की लकीर छोटी करने में अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं, बल्कि हम अपनी लकीर को बड़ा बनाते हैं. 

PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा- आप इतने ऊंचे हो गए कि जमीन से उखड़ गए
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी शुभकामना है कि आप और ऊंचे चले जाएं. उन्होंने कहा कि हमारा सपना जड़ों की गहराई से जुड़ने का है.

नई दिल्ली: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आपकी ऊंचाई बहुत ज्यादा है. आप इतने ऊंचे हो गए हैं कि आपको अब जमीन ही दिखाई नहीं देती है. आप जड़ों से उखड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो. हमारा आपसे ऊंचाई को लेकर कोई मुकाबला नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी शुभकामना है कि आप और ऊंचे चले जाएं. उन्होंने कहा कि हमारा सपना जड़ों की गहराई से जुड़ने का है.

पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि हम किसी की लकीर छोटी करने में अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं, बल्कि हम अपनी लकीर को बड़ा बनाते हैं. उन्होंने कहा कि हमने अपनी लकीर बड़ी करने में जिंदगी खपा देंगे. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जमीन से जुड़े रहना है और जनता की भलाई के लिए लगातार काम करते रहना है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आपका और भी ऊंचा होना मेरे लिए संतोष और आनंद की बात है.

 

पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा, "मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि 70 साल से चली आ रही बीमारियों को दूर करने के लिए हमने सही दिशा पकड़ी और काफी कठिनाइयों के बाद भी उसी दिशा में चलते रहे. हम उस मकसद पर चलते रहे और ये देश दूध का दूध पानी का पानी कर सकता है ये सबने देखा. हमने देश आजाद होने के बाद जाने-अनजाने में एक ऐसा कल्चर स्वीकार कर लिया था, जिसमें देश के सामान्य मानवी को हक के लिए जूझना पड़ता है. क्या सामान्य मानवी के हक की चीजें सहज रूप से उसे मिलनी चाहिए या नहीं. हमने मान लिया था कि ये तो ऐसे ही चलता है."