close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ह्यूस्टन में भी होगा 'नमो- नमो', पीएम मोदी आज भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

ह्यूस्टन में भी होगा 'नमो- नमो', पीएम मोदी आज भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित
पीएम मोदी के स्वागत में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. ह्यूस्टन (Houston) के NRG स्टेडियम में होने वाली पीएम मोदी की इस महा रैली में भारतीय समुदाय के करीब पचास हज़ार लोग शामिल होंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है. पीएम मोदी के स्वागत में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं. 

'हाउडी मोदी; कार्यक्रम को सफल करने में 1100 से ज्यादा वॉलेंटियर्स दिन रात जुटे हुए हैं. अमेरिका के 48 स्टेट्स से भारतीय समुदाय के लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए ह्यूस्टन पहुंच रहे हैं. हाउडी मोदी में 60 से अधिक अमेरिकी सांसदों को भी इस कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद की जा रही है. शुरुआत में सांस्कृतिक कार्यक्रम है जो करीब 90 मिनट का होगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की विविधता का प्रदर्शन होगा. टेक्सास और पूरे अमेरिका से 400 कलाकार शामिल होंगे जो 17 ग्रुप्स में होंगे. स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकार नॉनस्टॉप परफॉर्म करेंगे. मेगा शो को सुपरहिट बनाने के लिए 400 कलाकारों ने दिन रात मेहनत की है. कार्यक्रम का बजट बढ़कर 2.4 मिलियन डॉलर हुआ. 

ह्यूस्टन में पीएम मोदी - डोनाल्ड ट्रंप की महारैली से डरे इमरान, पाकिस्तान में हाहाकार!

 

ह्यूस्टन में माहौल पूरी तरह से 'मोदीमय' हो चुका है. सड़कों पर 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के पोस्टर चस्पा हैं तो लोगों को इसके बारे में बताने के लिए अनोखा तरीका अपनाया जा रहा है. ट्रकों पर इवेंट के पोस्टर लगाकर लोगों को हाउडी मोदी इवेंट के प्रति जागरुक किया जा रहा है. 

ह्यूस्टन के बाद ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम
पीएम मोदी 23 सितंबर को जलवायु परिवर्तन पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 24 सितंबर को मोदी और ट्रंप के बीच दोबारा मीटिंग होगी. ट्रंप के अलावा पीएम मोदी का 45 देशों के नेताओं से भी मिलने का कार्यक्रम है. 24 सितंबर को बिल गेट्स फाउंडेशन की ओर से पीएम मोदी को ग्लोबल कीपर्स गोल्स-2019 अवॉर्ड दिया जाएगा. इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी कांग्रेस के सांसदों से मिलेंगे. 25 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में  ग्लोबल बिजनस फोरम को संबोधित करेंगे. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर यूएन में आयोजित कार्यक्रमों में भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री गांधी सोलर और गांधी पीस सेंटर का उद्घाटन करेंगे. 27 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के 74वें सालाना सेशन को संबोधित करेंगे. इसके अलावा आतंकवादी और उग्रवादी हिंसा पर होने वाले लीडर्स डायलॉग में भी मोदी हिस्सा लेंगे