Nashik: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू हुआ अनोखा नियम, बाजार जाने पर घंटे के हिसाब से लगेंगे पैसे
Advertisement
trendingNow1875251

Nashik: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू हुआ अनोखा नियम, बाजार जाने पर घंटे के हिसाब से लगेंगे पैसे

Coronavirus: लोग सीमित संख्या में बाजार जाएं, इसके लिए नासिक में एक नया नियम लागू किया गया है और हर व्यक्ति को बाजार जाने पर प्रति व्यक्ति पांच रुपये चुकाने पड़ेंगे.

फाइल फोटो

नासिक: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र में हैं. फरवरी और मार्च में कोविड-19 (Covid-19) के दैनिक मामले और मौत के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, जो अब डराने लगी है. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए महाराष्ट्र के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू व लॉकडाउन लगाया गया है और साथ ही लोगों को भीड़भाड़ में जाने से बचने की सलाह दी जा रही है, हालांकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

  1. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नासिक में नया नियम लागू
  2. बाजार जाने वालों को 1 घंटे के लिए खरीदना होगा 5 रुपये का टिकट
  3. 1 घंटे से ज्यादा देर बाजार में रुकने पर देना होगा 500 रुपये का जुर्माना
  4.  

नासिक में लागू किया गया अनोखा नियम

नासिक (Nashik) में लोग सीमित संख्या में बाजार जाएं और बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में आसानी हो, इसके लिए नया नियम शुरू किया गया है. हर व्यक्ति को बाजार जाने पर प्रति व्यक्ति पांच रुपये चुकाने पड़ेंगे. इसके बाद हर शख्स को एक टिकट दिया जाएगा, जो एक घंटे के लिए मान्य होगा.

1 घंटे से ज्यादा देर रुकने पर देने होंगे 500 रुपये

रिपोर्ट के अनुसार, पांच रुपये का टिकट लेने के बाद व्यक्ति सिर्फ एक घंटे के लिए ही बाजार में रह सकता है. अगर कोई भी शख्स इस एक घंटे से ज्यादा समय के लिए बाजार में रहता है तो उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. यह शुल्क नासिक नगर निगम इकट्ठा करेगा और पुलिस नियम को सख्ती से लागू करवाने का काम करेगी.

लाइव टीवी

दुकानदारों और मार्केट में रहने वालों को ऐसे मिलेगी एंट्री

फिलहाल यह नियम प्रायोगिक तौर पर नासिक के भीड़भाड़ वाले बाजार जैसे शालीमार, तिलक रोड, बादशाही कॉर्नर, धुमाल प्वाइंट, मेन रोड, शिवाजी रोड, मेन मार्केट कमेटी, सिटी सेंटर मॉल में लागू किया गया है. सभी बाजारों में एंट्री के लिए सिर्फ एक ही रास्ता होगा और उसी समय लोगों को 5 रुपये का टिकट लेना होगा. इसके अलावा दुकानदारों और रेहड़ी पटरी वालों को पास जारी किया जाएगा, जबकि मार्केट इलाके में रहने वाले लोगों को पहचान पत्र दिखाने के बाद ही एंट्री मिलेगी.

नासिक में सोमवार को आए थे 2847 नए केस

महाराष्ट्र के नासिक में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus in Nashik) के 2847 नए केस सामने आए थे. इसके बाद नासिक जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 174682 हो चुकी है. नासिक जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान 25 लोगों की मौत भी हुई और अब इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 2351 हो चुकी है.

महाराष्ट्र में कोरोना के 336584 एक्टिव केस मौजूद

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को राज्य में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 31643 नए मामले सामने आए थे और 102 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले रविवार को 24 घंटों के दौरान राज्य में 40 हजार 414 नए मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 108 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया था. महाराष्ट्र में अब तक 27 लाख 45 हजार 518 मामले सामने आ चुके हैं और 54,283 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में एक्टिव कोविड-19 के 3,36,584 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Trending news