मिशन 2019: BJP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 11 और 12 जनवरी को दिल्ली में होगी
Advertisement

मिशन 2019: BJP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 11 और 12 जनवरी को दिल्ली में होगी

बीजेपी इस वर्ष दिसंबर से अगले साल फरवरी के बीच देश के विभिन्न क्षेत्रों में पार्टी के अलग अलग मोर्चे की बैठक आयोजित करेगी. 

बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा, ‘11 और 12 जनवरी 2018 को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद् का अधिवेशन होगा जिसमें पार्टी के पदाधिकारी और सभी जनप्रतिनिधि सम्मिलित होंगे.’(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में बीजेपी इस वर्ष दिसंबर से अगले साल फरवरी के बीच देश के विभिन्न क्षेत्रों में पार्टी के अलग अलग मोर्चे की बैठक आयोजित करेगी. साथ ही 11 और 12 जनवरी को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक भी बुलाएगी . 

बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से इसका ब्यौरा साझा किया . उन्होंने बताया कि बीजेपी के संगठनात्मक स्तर पर सात मोर्चे हैं . इसमें भारतीय जनत युवा मोर्चा की बैठक हैदराबाद में हो चुकी है. अब 15 और 16 दिसंबर को पार्टी के युवा मोर्चा की कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा.

अमदाबाद में होगी बीजेपी महिला मोर्चा की बैठक 
बीजेपी महिला मोर्चा की बैठक अमदाबाद में 21-22 दिसंबर को आयोजित होगी . इस बैठक में राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर की महिला मोर्चा के पदाधिकारी एवं नेता हिस्सा लेंगे . 22 दिसंबर को महिला मोर्चा की एक बड़ी सभा का अयोजन होगा जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे . अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक 19..20 जनवरी को नागपुर में होगी जिसमें अमित शाह हिस्सा लेंगे .  

यादव ने कहा, ‘11 और 12 जनवरी 2018 को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद् का अधिवेशन होगा जिसमें पार्टी के पदाधिकारी और सभी जनप्रतिनिधि सम्मिलित होंगे.’

पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद यादव ने कहा कि बीजेपी की अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक 2 और 3 फरवरी को भुवनेश्वर में होगी . बीजेपी के ओबीसी मोर्चा की बैठक 15 और 16 फरवरी के पटना में होगी . इसमें 16 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में एक सभा का आयोजन किया जायेगा जिसे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आदि संबोधित करेंगे . 

किसान मोर्चे की बैठक उत्तर प्रदेश में होगी 
बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक का आयोजन 21 और 22 फरवरी को उत्तरप्रदेश में होगा . इस बैठक को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे . पार्टी महासचिव ने कहा कि पदाधिकारियों की बैठक पूर्व निर्धारित थी और इसमें कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव में पार्टी की पराजय के बारे में चर्चा नहीं हुई . यह बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं था .

(इनपुट - भाषा)

Trending news