Heroin की तस्‍करी का ये तरीका देखकर रह जाएंगे दंग, नारकोटिक्‍स विभाग ने किया पर्दाफाश
Advertisement

Heroin की तस्‍करी का ये तरीका देखकर रह जाएंगे दंग, नारकोटिक्‍स विभाग ने किया पर्दाफाश

ये लोग LED बल्ब, मेकअप किट और साबुन के अंदर कैविटी बनाकर हेरोइन को रख देते थे. जिससे किसी को गड़बड़ी का कोई शक नहीं होता था. 

मेकअप किट और साबुन के अंदर कैविटी बनाकर हेरोइन को रख देते थे तस्कर.

नई दिल्‍ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नशे की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है जो अनोखे तरीके से हेरोइन (Heroin) की तस्करी कर रहा था. ये गिरोह युगांडा से इंटरनेशनल कोरियर सर्विस के जरिए LED बल्ब, मेकअप किट और नहाने के साबुन का पार्सल मंगवाते थे लेकिन इनके अंदर हेरोइन होती थी.

  1. हेरोइन की तस्‍करी का अनोखा तरीका 
  2. LED बल्ब, मेकअप किट और साबुन के अंदर मिली हेरोइन 
  3. एनसीबी ने डेढ़ किलो से ज्‍यादा हेरोइन बरामद की 
  4.  

दरअसल, ये लोग LED बल्ब, मेकअप किट और साबुन के अंदर कैविटी बनाकर हेरोइन को रख देते थे. जिससे किसी को गड़बड़ी का कोई शक नहीं होता था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक गुप्त सूचना मिलने के बाद इस पर एक्‍शन लिया तब इस अनोखे ढंग से हो रही तस्‍करी (Heroin Smuggling) का पर्दाफाश हुआ.

ये भी पढ़ें:  इम्‍युनिटी को कम होने से बचाना है, तो आज ही कर लें इन ड्रिंक्‍स से तौबा

ब्‍यूरो को टिप मिली थी कि नशे की एक खेप युगांडा से मंगाई जा रही है. यह खेप असम की एक कुरियर सर्विस के जरिए मंगाई जा रही थी. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कार्रवाई कर दो अलग-अलग मामलों में कुल 1 किलो 700 ग्राम हेरोइन बरामद की. हेराइन अच्छी क्वालिटी की है. 

एनसीबी ने इन दोनों मामलों में नाइजीरिया के 2 नागरिकों, एक महिला और एक मुंबई के रहने वाला आदमी को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि नाइजीरिया मूल का नागरिक फर्जी वीजा पर भारत में रह रहा था. एनसीबी अब पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है.

ये भी देखें-

Trending news