लोकप्रियता के ताले में लॉक हुए शाहरुख! 'मन्‍नत' अधूरी, कब होगी पूरी?
X

लोकप्रियता के ताले में लॉक हुए शाहरुख! 'मन्‍नत' अधूरी, कब होगी पूरी?

आप चंकी पांडे और शाहरुख खान के बीच एक बहुत बड़े अंतर को समझ सकते हैं. शाहरुख खान आर्यन खान की गिरफ्तारी के 18 दिन तक उनसे नहीं मिले, जबकि चंकी पांडे पहले ही दिन अपनी बेटी के साथ NCB दफ्तर पहुंच गए.

लोकप्रियता के ताले में लॉक हुए शाहरुख! 'मन्‍नत' अधूरी, कब होगी पूरी?

पॉडकास्‍ट सुनें:

नई दिल्ली: आर्यन खान केस (Aryan Khan Case) में ड्रग्स का जाल अब पूरे बॉलीवुड में फैलता जा रहा है. गुरुवार को तीन बड़ी घटनाएं हुईं. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पहली बार अपने बेटे से मिलने आर्थर रोड जेल गए. इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एक टीम आज शाहरुख खान के घर पर भी पहुंच गई. आर्यन खान के फोन में चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे (Ananya Pandey) के साथ भी कुछ वॉट्सऐप चैट्स मिले हैं, जिसके बाद आज अनन्या पांडे को एनसीबी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. यानी ड्रग्स के जाल में अब पूरा बॉलीवुड फंसता हुआ नजर आ रहा है.

20 मिनट तक हुई मुलाकात

शाहरुख खान गुरुवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे मुंबई की आर्थर रोड जेल पहुंचे, जहां उनके साथ उनकी मैनेजर पूजा ददलानी और उनके सिक्योरिटी इनचार्ज, जिनका नाम रवि है, वो मौजूद थे. शाहरुख खान ने शायद कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन उन्हें अपने बेटे से मिलने के लिए इस तरह जेल जाना पड़ेगा. लेकिन आज ऐसा हुआ और वो अपने बेटे आर्यन खान से केवल 20 मिनट के लिए ही मिल पाए. यानी नियमों के तहत जितना समय दूसरे कैदियों को उनके परिवारों से मिलने के लिए दिया जाता है, उतना ही समय शाहरुख खान को भी मिला. इससे आप ये भी समझ सकते हैं कि कानून सबके लिए बराबर होता है और कानून की नजर में शाहरुख खान, किंग खान और बादशाह नहीं बल्कि ड्रग्स केस में एक आरोपी के पिता हैं. जेल के प्रोटोकॉल के तहत मुलाकात के दौरान शाहरुख खान और आर्यन खान के बीच शीशे की दीवार थी.

आर्यन से मिल भावुक हुए शाहरुख

एक पिता के तौर पर शाहरुख का मन तो बहुत किया होगा कि वो अपने बेटे को गले लगा कर उसकी हिम्मत बढ़ा सकें, लेकिन नियमों के तहत वो ऐसा नहीं कर सकते थे. दोनों के बीच इण्टरकॉम पर ही बात हुई और एक क्षण ऐसा भी आया जब वो आर्यन खान से बात करते हुए काफी भावुक हो गए. इसके बाद समय खत्म हो गया और उन्हें जेल से बाहर आना पड़ा. 55 वर्षीय शाहरुख खान के पास आज वो सबकुछ है, जिसकी कल्पना शायद कभी उन्होंने भी नहीं की थी. उन्हें चाहने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में हैं और उनका स्टारडम फिल्मों के किसी शानदार सेट के जैसा है. 

18 दिनों बाद हुई बेटे में मुलाकात

आज जब वो जेल पहुंचे तो ये स्टारडम वहां भी दिख रहा था. लोग उनसे हाथ मिलाने के लिए धक्का मुक्की कर रहे थे और शाहरुख खान हाथ जोड़ कर इन लोगों का धन्यवाद कर रहे थे. लेकिन हमें लगता है कि आज एक पिता के तौर पर उन्होंने खुद को काफी कमजोर और असहाय पाया होगा. आर्यन खान की गिरफ्तारी 3 अक्टूबर को हुई थी. लेकिन अपने बेटे से मिलने में उन्होंने 18 दिन का समय लिया. इन 18 दिनों में ऐसे कई मौके आए, जब वो उनसे मिल सकते थे. लेकिन शायद उन्होंने ये सोचा होगा कि अगर वो उनसे मिलने के लिए गए तो इस पर और हंगामा होगा और शायद इसका असर उनके बेटे के केस पर भी पड़े. लेकिन जमानत अर्जी खारिज होने के बाद आज उन्होंने तय किया कि अब उन्हें आर्यन खान से मिल लेना चाहिए.

अनन्या पांडे पर NCB का शिकंजा

इसके अलावा एक और घटनाक्रम आज काफी चर्चा में रहा. गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे NCB की टीम सर्च ऑपरेशन के लिए ऐक्टर चंकी पांडे के घर पहुंची. ये कार्रवाई उनकी बेटी अनन्या पांडे की जांच के सिलसिले में हुई, जिनका कनेक्शन आर्यन खान के ड्रग्स केस के साथ बताया जा रहा है. हमें पता चला है कि NCB को आर्यन खान और अनन्या पांडे की कुछ वॉट्सऐप चैट्स मिली हैं, जिनमें ड्रग्स खरीदने और ड्रग्स का सेवन करने की बात है. इस सर्च ऑपरेशन में NCB ने अनन्या पांडे का लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है.

हर कदम पर अनन्या के साथ चंकी पांडे

इसके अलावा आज NCB दफ्तर में भी उनसे लगभग डेढ़ घंटे तक पूछताछ हुई. यहां बड़ी बात ये है कि अनन्या पांडे के साथ उनके पिता चंकी पांडे खुद NCB के दफ्तर पहुंचे थे, जहां उन्हें इंटेरोगेशन रूम में तो जाने की इजाजत नहीं मिली. लेकिन वो बाहर तब तक अपनी बेटी का इंतजार करते रहे, जब तक पूछताछ खत्म नहीं हो गई. यहां आप चंकी पांडे और शाहरुख खान के बीच एक बहुत बड़े अंतर को समझ सकते हैं. शाहरुख खान आर्यन खान की गिरफ्तारी के 18 दिन तक उनसे नहीं मिले, जबकि चंकी पांडे पहले ही दिन अपनी बेटी के साथ NCB दफ्तर पहुंच गए.

अनन्या और आर्यन हैं अच्छे दोस्त

22 साल की अनन्या पांडे और 23 साल के आर्यन खान स्कूल के समय से ही दोस्त रहे हैं. दोनों ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है. आर्यन खान के साथ गिरफ्तार हुए उनके दोस्त अर्बाज मर्चेंट भी इसी स्कूल से पढ़े हैं. यानी इस ड्रग्स केस में आर्यन खान का जो ग्रुप मिला है, वो सारे लोग ऐसे हैं, जो स्कूल से ही उन्हें जानते हैं. आर्यन खान के बाद अनन्या पांडे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि NCB ने उन्हें कल सुबह 11 बजे फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. इसके अलावा हमें ये भी पता चला है कि एनसीबी बॉलीवुड की दो और हस्तियों से भी जल्द पूछताछ कर सकती है.

बॉलीवुड को नशे की लत कैसे लग गई?

आज हम ये नहीं समझ पा रहे कि आखिर बॉलीवुड को नशे की ऐसी कौन सी लत लग गई है कि चाहे किसी बॉलीवुड के स्टार का बेटा हो या बेटी, सबका नाम एक एक करके ड्रग्स केस में आता जा रहा है. आखिर इन लोगों के जीवन में ऐसा कौन सा स्ट्रेस है कि ये लोग बिना नशे के नहीं रह पाते. आज एक खबर ये भी आई कि NCB ने मुंबई में शाहरुख खान के घर मन्नत पर छापा मारा है. लेकिन बाद में पता चला कि NCB की टीम छापेमारी के लिए नहीं बल्कि आर्यन खान से संबंधित पेपर वर्क पूरा करने के लिए उनके घर पहुंची थी. लेकिन हमारे देश के एक खास वर्ग ने इसे छापेमारी से जोड़ दिया और फिर इसमें धर्म की भी एंट्री करवा दी.

26 अक्टूबर तक जेल में रहेंगे आर्यन

आर्यन खान की बेल कल ही नामंजूर हो गई थी और आज अदालत ने उनकी और बाकी 7 आरोपियों की न्यायिक हिरासत 9 दिन के लिए बढ़ा दी. यानी अब आर्यन खान को कम से कम 30 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा. हालांकि आज सुबह इस मामले में आर्यन खान के वकील ने सेशंस कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चैलेंज किया है. उन्होंने इस मामले में 22 या फिर 24 अक्टूबर को सुनवाई करने की मांग की थी. लेकिन अदालत ने 26 अक्टूबर की तारीख दी. अब 26 अक्‍टूबर को ये तय होगा कि आर्यन खान को जमानत मिलेगी या नहीं.

समीर वानखेड़े ने आरोपों पर दी सफाई

NCP की तरफ से ये आरोप लगाया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जब फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग मालदीव और दुबई में थे, उस वक्त एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के परिवार के लोग भी इन जगहों पर गए थे. समीर वानखेड़े ही इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. एनसीबी का आरोप है कि उन्होंने वहां फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से वसूली की. लेकिन समीर वानखेड़े ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है और कहा है कि वो सरकार से इजाजत लेकर अपने परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियां मनाने गए थे. इस दौरान उनकी किसी से भी मुलाकात नहीं हुई. उन्होंने ये भी कहा कि वो अपने पासपोर्ट की जांच कराने के लिए तैयार हैं और जेल जाने से नहीं डरते.

VIDEO

Trending news