NCB ने ली Dawood Ibrahim के भाई Iqbal Kaskar की कस्टडी, ड्रग तस्करी केस में है आरोपी

Drugs Trafficking Case: दाउद इब्राहिम का भाई इकबाल कास्कर जबरन वसूली के मामले में ठाणे जेल में बंद था, हिरासत में लेने के बाद एनसीबी ने उससे पूछताछ की.

NCB ने ली Dawood Ibrahim के भाई Iqbal Kaskar की कस्टडी, ड्रग तस्करी केस में है आरोपी
दाउद इब्राहिम का भाई इकबाल कास्कर (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

मुंबई: ड्रग तस्करी मामले (Drugs Trafficking Case) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कास्कर (Iqbal Kaskar) को कस्टडी में ले लिया. मामले की जांच के दौरान इकबाल कास्कर को आरोपी पाया गया है.

ड्रग केस में NCB को मिली इकबाल की कस्टडी

बता दें कि इससे पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बुधवार को इकबाल कास्कर को हिरासत में लिया था. एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने बताया कि इकबाल कास्कर को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया गया था.

ये भी पढ़ें- ये हैं वो 6 टॉप सीक्रेट, जिनके बारे में महिलाएं पति के सामने कभी नहीं करती हैं जिक्र

जांच में सामने आया था इकबाल कास्कर का नाम

जान लें कि इकबाल कास्कर जबरन वसूली के मामले में ठाणे जेल में बंद था, हिरासत में लेने के बाद एनसीबी ने उससे पूछताछ की. पिछले साल केंद्रीय एजेंसी की ड्रग्स मामलों की जांच के दौरान इकबाल कास्कर का नाम कथित रूप से सामने आया था.

थाणे जेल के सुपरिटेंडेंट हर्षद अहिराव ने बताया कि एनसीबी आज (शुक्रवार को) सुबह 11 बजे आरोपी इकबाल कास्कर को लेकर जेल से निकली. बीते 15 जून को एनसीबी ने मुंबई और थाणे से 17.3 किलोग्राम ड्रग के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- अजब-गजब! मेंढकों से बात कर लेता है ये आदमी, जानें कैसे होता है ये संभव

शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से राजविंदर सिंह और गुरमीत सिंह ड्रग तस्करी के लिए बाइक पर सवार होकर पंजाब से मुंबई आए थे. इस ड्रग तस्करी के तार भी इकबाल कास्कर से जोड़कर देखे जा रहे हैं. जांच अभी जारी है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.