NCC Students: जब एनसीसी ट्रेनर बन गया जल्लाद, पानी में छात्रों को खड़ा कर बेरहमी पीटा
Advertisement
trendingNow11809654

NCC Students: जब एनसीसी ट्रेनर बन गया जल्लाद, पानी में छात्रों को खड़ा कर बेरहमी पीटा

Joshi Bedekar College Thane: एनसीसी में अनुशासन का अपना अलग महत्व है लेकिन क्या इसकी आड़ में सीनियर छात्र अपने जूनियर के साथ बेहरमी से पेश आ सकते हैं, इस सवाल का जवाब तो वैसे ना में होगा लेकिन ठाणे के जोशी बेडेकर कॉलेज में एक सीनियर छात्र ने अनुशासन को धता बता जूनियर छात्रों को जमकर पीटा.

NCC Students: जब एनसीसी ट्रेनर बन गया जल्लाद, पानी में छात्रों को खड़ा कर बेरहमी पीटा

NCC Cadets Beating News: तस्वीर हैरान करने वाली है. पीटने वाला शख्स एनसीसी का सीनियर कैडेट है और जो लोग पिट रहे हैं वो एनसीसी के जूनियर कैडेट हैं. मामला ठाणे के जोशी बेडेकर कॉलेज का है. सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद हंगामा हुआ और उसके बाद पिटाई करने वाले कैडेट को निलंबित कर दिया गया है. ट्रेनिंग के दौरान जूनियर कैडेट्स ने छोटी सी गलती कर दी थी, इससे नाराज सीनियर ने बेरहमी के साथ पीटा. यह मामला सुर्खियों में नहीं आता लेकिन कुछ लड़कियों ने छिपकर वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. मार खा रहे शख्स पानी में सिर और पैर के बल खड़े हैं, एक ट्रेनर हाथ में डंडा लेकर आता है और पीटना शुरू कर देता है. ट्रेनर पहले एक कैडेट को पीटता है लेकिन उसका मन नहीं भरता और फिर दूसरे कैडेट के पास जाता है और फिर बेरहमी के साथ डंडा बरसाने लगता है.

ठाणे का मामला

कुछ छात्र उससे रहम की अपील करते हैं कि उन्हें ना पीटा जाए लेकिन ट्रेनर पर असर नहीं होता, वो बारी बारी से हर एक कैडेट को पीटता है, इस ट्रेनिंग में छात्रों को आर्मी और नेवी की भी ट्रेनिंग दी जाती है. इस मामले में जोशी बेडेकर कॉलेज की प्रिंसिपल ने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच के हिसाब से आरोपी कैडेट को आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी को भी छात्रों के साथ जबरदस्ती करने का हक नहीं है. अगर इस तरह का काम सीनियर करेंगे तो बहुत ही शर्मनाक बात है. कॉलेज का स्पष्ट मानना है कि कैंपस में किसी को भी हिंसा का अधिकार नहीं है. अगर ट्रेनिंग पा रहे छात्रों से गलती हुई है तो उन्हें सजा देने के और तरीके हैं लेकिन किसी को भी इस तरह से बर्ताव करने का अधिकार नहीं है.  इस तरह की हरकतों से एनसीसी की साख पर भी असर पड़ता है. 

Trending news