Farmers Protest: इस प्रयोग को दीजिए एक से दो साल का वक्त, जरूरत पड़ी तो करेंगे संशोधन: राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow1816279

Farmers Protest: इस प्रयोग को दीजिए एक से दो साल का वक्त, जरूरत पड़ी तो करेंगे संशोधन: राजनाथ सिंह

नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान करीब एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि नए कृषि कानूनों पर किसानों को गुमराह करने के प्रयास सफल नहीं होंगे.

शिमला: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) पर किसानों को गुमराह करने के प्रयास सफल नहीं होंगे. हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर नीत भाजपा सरकार (BJP Govt)  के तीन साल पूरे होने के अवसर पर एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नये कृषि कानून (New Farm Laws)  किसानों  की आय बढ़ाएंगे, लेकिन कांग्रेस (Congress) उन्हें (किसानों को) गुमराह कर रही है. 

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने डिजिटल माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब कभी सुधार लागू किए जाते हैं, तब इसके सकारात्मक परिणाम दिखने शुरू होने में कुछ साल लग जाते हैं. 

उन्होंने कहा कि चाहे वह तत्कालीन वित्त मंत्री मनमोहन सिंह द्वारा लाए गए 1991 के आर्थिक सुधार हों या फिर वापजेयी सरकार के दौरान लाए गए अन्य सुधार हों, उनके सकारात्मक परिणाम दिखने में चार-पांच साल लग गए. 

Farmers Protest के बीच JP Nadda ने शेयर किया Rahul Gandhi का पुराना वीडियो, कहा- अब आपका पाखंड नहीं चलेगा

'नए कानूनों को दीजिए एक से दो साल का वक्त'

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘इसी तरह, नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Govt)  द्वारा किए गए कृषि सुधारों के सकारात्मक परिणामों को देखने के लिए यदि हम चार-पांच साल इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो हम कम से कम दो साल तो इंतजार कर ही सकते हैं. अगर जरूरत पड़ी तो इसमें संशोधन किया जा सकता है.' 

बता दें कि नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान करीब एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news