Delhi: Rinku Sharma की हत्या मामले में आया नया मोड़, ढाबा मालिक ने किया बड़ा खुलासा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रहने वाले 24 वर्षीय रिंकू शर्मा की चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. रिंकू बजरंग दल से जुड़ा था और जयश्रीराम का नारा लगाता रहता था. लेकिन कुछ लोगों ने 10 फरवरी देर रात रिंकू की घर में घुसकर हत्या कर दी.

Delhi: Rinku Sharma की हत्या मामले में आया नया मोड़, ढाबा मालिक ने किया बड़ा खुलासा
मृतक रिंकू शर्मा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: रिंकू शर्मा की हत्या मामले (Rinku Sharma Murder Case) में अब नया मोड़ आ गया है. ढाबा मालिक ने अपने बयान में कहा है कि 'घटना वाली रात ढाबे में कोई बर्थ डे पार्टी नहीं हुई थी, और ना ही कोई झगड़ा हुआ है. लेकिन पुलिस अपने बयान में बर्थ डे पार्टी में हुए झगड़े को हत्या का कारण बता रही है.' इस बयान के बाद अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की भूमिका पर सवाल खड़े हो गए हैं.

'कारोबारी दुश्मनी के चलते हुई हत्या'

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने भी अपने बयान में कहा है कि कारोबारी दुश्मनी के चलते रिंकू शर्मा की हत्या की गई है. इसकी शुरुआत बर्थ डे पार्टी में हुई रिंकू के झगड़े से हुई थी. रिंकू शर्मा अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में गया था. जहां उसका झगड़ा हो गया. जब वो घर आया तो हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:- Rinku Sharma Murder Case: रिंकू शर्मा की मां ने कहा- 'पूरी गली में था खून ही खून'

जय श्री राम के नारा बना हत्या की वजह

लेकिन परिजनों की मानें तो वे रिंकू की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वो बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और इलाके में 'जय श्रीराम' के नारे लगाता था. पिछले साल 5 अगस्त को श्री राम मंदिर बनने के उपलक्ष्य में उसने इलाके में श्रीराम रैली निकाली थी. उस वक्त कुछ लोगों ने रिंकू को धमकी भी दी थी. और तभी से वो रिंकू को परेशान कर रहे थे. इसी धार्मिक रंजिश के चलते 30-40 लोगों ने लाठी, डंडे और चाकू साथ रिंकू के घर में घुसकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी. अपने आखिरी शब्दों में भी रिंकू जय श्री राम बोल रहा था. 

ये भी पढ़ें:- लड़की को प्यार में मिला धोखा, तो शहर में लगवा दिए ‘सिद्धी हेट्स शिवा’ के पोस्टर, लेकिन...

अबतक 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बताते चलें कि इस मामले में पुलिस ने अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. इस हत्या के पीछे पुलिस ने किसी भी तरह का धार्मिक एंगल होने से इनकार किया है. हालांकि रिंकू के परिजन और पड़ोसी पुलिस के इस दावे को गलत बता रहे हैं और हत्या के पीछे धार्मिक एंगल होने की बात कह रहे हैं. फिलहाल दिल्ली पुलिस सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश करने में जुटी हुई है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.