ओमिक्रॉन के खौफ के बाद तुरंत एक्शन में ये राज्य, 8 शहरों के लिए लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow11051984

ओमिक्रॉन के खौफ के बाद तुरंत एक्शन में ये राज्य, 8 शहरों के लिए लिया गया फैसला

गुजरात सरकार ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया है. राज्य के 8 शहरों में यह पाबंदियां अगले 31 दिसंबर तक लागू रहेंगी.

गुजरात सरकार ने लिया बढ़ा फैसला

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है और इसे देखते हुए कई राज्यों ने पाबंदियां लगाना शुरू भी कर दिया है. गुजरात सरकार ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया है. राज्य के 8 शहरों में यह पाबंदियां अगले 31 दिसंबर तक लागू रहेंगी.

  1. गुजरात के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू
  2. 20 से 31 दिसंबर तक रहेगा लागू
  3. देश में बढ़ रहा ओमिक्रॉन का खतरा

इन शहरों में बढ़ा नाइट कर्फ्यू

सरकार की ओर से क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए इस बाबत गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. इसमें बताया गया है कि किन लोगों को कर्फ्यू के दौरान आने-जाने की इजाजत होगी. गुजरात के जिन 8 शहरों में कर्फ्यू लगा है उनमें अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, गांधी नगर, वडोदरा, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ शामिल हैं. 

गुजरात सरकार के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा और इस दौरान जरूरी सुविधाओं से जुड़े लोगों के अलावा किसी को भी बाहर बेवजह घूमने की इजाजत नहीं होगी.  

ये भी पढ़ें: जया बच्चन को सदन में आया इतना गुस्सा, बोलते-बोलते फूलने लगी सांस, देखें VIDEO

'सरकार हर स्तर पर तैयार'

गुजरात से ही आने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को संसद में बताया कि उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से निपटने के लिए सरकार हर स्तर पर तैयारी कर रही है. उन्होंने बताया कि देश में अब तक ओमिक्रॉन के जो 161 मामले सामने आए हैं, वे राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात से हैं. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के मामलों का जल्दी पता लगाने के लिए और ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ के लिए 38 लैब काम कर रही हैं.

LIVE TV

Trending news