Nikki Murder Case: निक्की का आखिरी वीडियो आया सामने, हत्या से पहले कुछ इस हालत में दिखी
Advertisement
trendingNow11572942

Nikki Murder Case: निक्की का आखिरी वीडियो आया सामने, हत्या से पहले कुछ इस हालत में दिखी

Delhi Crime News: आरोपी साहिल गहलोत ने अपनी किसी दूसरी युवती से शादी को लेकर हुए विवाद के बाद अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या कर दी और उसके शरीर को अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में रख दिया और उसी दिन अपनी शादी करने चला गया.

 

Nikki Murder Case: निक्की का आखिरी वीडियो आया सामने, हत्या से पहले कुछ इस हालत में दिखी

Nikki Murder Case: दिल्ली के निक्की मर्डर केस से जुड़ा सीसीटीवी वीडियो सामने आया है.  जानकारी के मुताबिक, वीडियो हत्या वाले दिन का है, जिसमें निक्की यादव दिख रही है. 9 फरवरी के दो अलग-अलग समय के CCTV फुटेज हैं, जिनमें से एक CCTV फुटेज दोपहर 1:10 मिनट का है. जिसमें निक्की घर के अंदर सीढ़ियों पर चढ़ती नजर आ रही है. वहीं दूसरा CCTV रात 9 बजकर 27 मिनट का है, जिसमें निक्की घर से बाहर निकलती नजर आ रही है. माना जा रहा है कि इसी के बाद आरोपी साहिल ने निक्की का मर्डर किया.

क्या है पूरा मामला? 

आरोपी साहिल गहलोत ने अपनी किसी दूसरी युवती से शादी को लेकर हुए विवाद के बाद अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या कर दी और उसके शरीर को अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में रख दिया और उसी दिन अपनी शादी करने चला गया. साहिल गहलोत को हरियाणा के झज्जर की रहने वाली निक्की का शव दिल्ली के मित्राओं गांव के बाहरी इलाके में उसके स्वामित्व वाले एक ढाबे के फ्रिज के अंदर मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया. हत्या कश्मीरी गेट इलाके के पास की गई. गहलोत शव के साथ लगभग 36 किमी दूर अपने ढाबे तक गया.

पुलिस ने हालांकि कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जांच पूरी होने के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा.  पुलिस के मुताबिक, 10 फरवरी को सूचना मिली थी कि साहिल गहलोत नामक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर उसी दिन दूसरी लड़की से शादी कर ली है. विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, एक पुलिस टीम का गठन किया गया और जांच करने पर किसी लापता लड़की के बारे में कोई मामला या शिकायत दर्ज नहीं हुई. आरोपी गहलोत की तलाश में टीम मित्रांव गांव पहुंची, लेकिन उसका मोबाइल फोन बंद पाया गया और वह अपने घर में मौजूद नहीं था. गांव और आस-पास के इलाके में सघन तलाशी ली गई.

हालांकि गहलोत को पुलिस ने कैर गांव चौराहे पर दबोच लिया. विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा, पूछताछ करने पर शुरू में आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन लगातार पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि उसने 9 फरवरी और 10 फरवरी की रात में अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या कर दी थी और उसके शव को रेफ्रिजरेटर में रख दिया था. उसका ढाबा मित्रांव गांव के बाहरी इलाके में एक खाली प्लॉट में है.

साहिल गहलोत ने आगे खुलासा किया कि 2018 में वह युवती से पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर में मिला था, जहां वह एसएससी परीक्षाओं की तैयारी के लिए शामिल हुआ था.

विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा, उस समय निक्की उत्तम नगर में आकाश संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी. दोनों एक ही बस में रोजाना अपने-अपने संस्थान जाते थे और वे दोस्त बन गए और बाद में प्यार हो गया. अधिकारी ने कहा, दोनों ने कोचिंग क्लास से पहले और बाद में मिलना शुरू किया. फरवरी 2018 में आरोपी ने ग्रेटर नोएडा के गलगोटिया कॉलेज में डी. फार्मा में प्रवेश लिया और उसने उसी कॉलेज में बीए (इंग्लिश ऑनर्स) में भी प्रवेश लिया. इसके बाद दोनों वे ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में एक साथ रहने लगे. वे एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए और मनाली, ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून आदि जैसे कई स्थानों की यात्रा भी की.

हालांकि, कोविड-19 महामारी लॉकडाउन के दौरान वे अपने घरों को लौट गए और लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद वे फिर से द्वारका इलाके में एक किराए के घर में एक साथ रहने लगे. स्पेशल सीपी ने कहा, आरोपी ने इस संबंध के बारे में अपने परिवार के सदस्यों को सूचित नहीं किया. उसका परिवार उस पर किसी और लड़की के साथ शादी करने का दबाव बना रहा था और आखिरकार दिसंबर 2022 में आरोपी की सगाई और दूसरी लड़की के साथ 9 और 10 फरवरी को शादी तय हो गई.

उन्होंने बताया कि गहलोत ने निक्की को अपनी सगाई या शादी की योजना के बारे में नहीं बताया. किसी तरह उसे इस बारे में पता चला और आरोपी से भिड़ गई और दोनों के बीच बहस शुरू हो गई. आरोपी ने अपनी कार में रखे अपने मोबाइल फोन के डेटा केबल की मदद से निक्की का गला घोंट दिया. इसके बाद वह अपने ढाबे पर चला गया और उसके शव को एक रेफ्रिजरेटर में रख दिया. उन्होंने कहा, गहलोत फिर अपने घर वापस चला गया और दूसरी महिला के साथ उसकी शादी को रद्द कर दिया. अधिकारी ने कहा, निक्की का शव आरोपी की निशानदेही पर फ्रिज से बरामद किया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news