भारत आने पर बैरक नंबर-12, कोठरी नंबर-3 में रहेगा Nirav Modi; जानिए क्या है तैयारी

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को जल्द ही भारत लाया जाएगा. इसके लिए भारतीय प्रशासन ने इंतजाम पूरे कर लिए हैं. इसी के चलते आर्थर रोड जेल में नीरव को रखने के लिए एक विशेष कोठरी भी तैयार की गई है.

भारत आने पर बैरक नंबर-12, कोठरी नंबर-3 में रहेगा Nirav Modi; जानिए क्या है तैयारी
हीरा कारोबारी नीरव मोदी (फाइल फोटो).

मुंबई: पंजाब नेशनल बैंक घोटाला (PNB Scam) मामले में मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है. गुरुवार को ब्रिटिश अदालत (UK Court) का फैसले आने के बाद से ही भारतीय प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी के चलते मुंबई की आर्थर रोड जेल ने नीरव को रखने के लिए एक विशेष कोठरी तैयार की है.

बैरक नंबर-12 में रहेगा नीरव

जेल अधिकारी ने बताया कि नीरव मोदी को यहां लाए जाने के बाद उसे अतिसुरक्षा वाले बैरक नंबर-12 की तीन कोठरियों में से एक में रखा जाएगा. हालांकि सूत्रों ने उसे कोठरी नंबर-3 में रखे जाने की बात कही है. उस कोठरी में सुरक्षा और कड़ी निगरानी के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. महाराष्ट्र के जेल विभाग ने 2019 में केंद्र को जेल की स्थिति और नीरव मोदी को रखने के लिए सुविधाओं के बारे में जानकारी दी थी.

ये भी पढ़ें:- हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! इस टर्मिनल से फिर भर सकेंगे उड़ान

2019 से लंदन की जेल में है बंद

गौरतलब है कि ब्रिटेन की एक आदलत ने गुरुवार को कहा, 'नीरव मोदी को अपने खिलाफ मामले में भारतीय अदालतों के समक्ष जवाब देना है और ऐसा कोई प्रमाण नहीं है जिससे संकेत मिलता हो कि भारत में उसके मामले की निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी.' ये कहते हुए कोर्ट ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर याचिका रद्द कर दी. बतो चलें कि नीरव को 2019 में गिरफ्तारी किया गया था, जिसके बाद से ही वो लंदन की एक जेल में बंद है. आरोपों की गंभीरता की वजह से बार-बार उसकी जमानत खारिज कर दी गई थी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.