Zee Rozgar Samachar

नीरव मोदी की रिमांड तीन नवंबर को होने वाली अगली प्रत्यर्पण सुनवाई तक बढ़ाई गई

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की रिमांड शुक्रवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में वीडियो लिंक से हुई नियमित सुनवाई के दौरान और बढ़ा दी गई. 

नीरव मोदी की रिमांड तीन नवंबर को होने वाली अगली प्रत्यर्पण सुनवाई तक बढ़ाई गई
फ़ाइल फोटो

लंदन: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की रिमांड शुक्रवार को लंदन (London) की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत (Westminster magistrate court) में वीडियो लिंक से हुई नियमित सुनवाई के दौरान और बढ़ा दी गयी. भारत (India) में लगभग दो अरब डॉलर के पीएनबी बैंक घोटाले (PNB Bank Scam) में धोखाधड़ी और धनशोधन (Money laundering) के आरोपों में वांछित 49 वर्षीय नीरव मोदी अपने खिलाफ चल रहे प्रत्यर्पण मुकदमे (Extradition lawsuit) में तीन नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई में दक्षिण-पश्चिम लंदन (South west london) में अपने कारागार से वीडियो लिंक के माध्यम से पेश हो सकता है.

जिला जज करीम इज्जत ने कहा, ‘मैं प्रत्यर्पण मामले में मामले को तीन नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक के लिए स्थगित कर रहा हूं जिस पर आंशिक सुनवाई हो गयी है.’ अगली सुनवाई में अदालत में भारतीय अधिकारियों द्वारा मुहैया कराये गये साक्ष्यों की स्वीकार्यता पर विचार करने के लिए दलीलें रखी जाएंगी.

इस मामले में कम से कम एक और अंतिम सुनवाई दिसंबर या अगले साल की शुरुआत में हो सकती है जिसमें दोनों पक्ष अंतिम दलीलें रखेंगे. इसके बाद ही मामले में फैसला आ सकता है. इस बीच नीरव मोदी को वैंड्सवर्थ जेल में ही रखा गया है जहां वह पिछले साल मार्च में गिरफ्तारी के बाद से बंद है.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.