Punjab News: शांत रहने वाले नितिन गडकरी आखिर किस बात पर भड़क गए? सीएम भगवंत मान को दे डाली चेतावनी
Advertisement
trendingNow12377849

Punjab News: शांत रहने वाले नितिन गडकरी आखिर किस बात पर भड़क गए? सीएम भगवंत मान को दे डाली चेतावनी

Nitin Gadkari on Bhagwant Mann: मोदी सरकार के शांत मंत्रियों में शामिल नितिन गडकरी बहुत कम गुस्सा करते दिखते हैं. लेकिन अब वे पंजाब सरकार पर भड़के हुए हैं. उन्होंने बाकायदा सीएम भगवंत मान को चिट्ठी लिखकर चेतावनी दे डाली है.

 

Punjab News: शांत रहने वाले नितिन गडकरी आखिर किस बात पर भड़क गए? सीएम भगवंत मान को दे डाली चेतावनी

Nitin Gadkari letter to CM Bhagwant Mann: मोदी सरकार ने पंजाब में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) से जुड़े इंजीनियरों और ठेकेदारों पर हाल के दिनों में बढ़े हमलों पर गहरी चिंता जताई है. केंद्रीय परिवहन मंत्री ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर चेतावनी जारी की है. गडकरी ने कहा कि अगर इन हमलों पर रोक नहीं लगाई गई तो केंद्र सरकार पंजाब में बन रहे हाईवे प्रोजेक्ट्स पर रोक लगा देगी. 

पंजाब में 2 जगह NHAI स्टाफ पर हुए हमले

पंजाब के सीएम भगवंत मान को लिखे नितिन गडकरी ने लिखा कि हाल में अफसरों से उन्हें दिल्ली कटरा एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में लगे NHAI स्टाफ पर हमले की शिकायतें मिली हैं. इनमें से एक घटना जालंधर और दूसरी लुधियाना में हुई. जालंधर में एक ठेकेदार की ओर से काम कर रहे इंजीनियर को बेरहमी से पीटा गया. वहीं लुधियाना में बदमाशों ने NHAI एक कैंप पर हमला कर वहां रह रहे कर्मचारियों को पीटा और सबको जिंदा जला देने की धमकी दी.

नितिन गडकरी ने सीएम मान को लिखी चिट्ठी

गडकरी ने पंजाब सरकार से मांग की कि ऐसे बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. ऐसे लोगों को चिह्नित कर न केवल उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए बल्कि उन्हें कड़ी सजा भी दी जाए, जिससे भविष्य में कोई ऐसी गुंडागर्दी करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. 

हालात न सुधरे तो रोक देंगे प्रोजेक्ट्स- गडकरी

पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य में हाईवे बनाने के लिए भूमि अधिग्रहण से जुड़े कई मामले अब तक नहीं सुलझ पाए हैं. राज्य में कानून- व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ रही है. अगर इन सब परिस्थितियों में सुधार नहीं हुआ तो राज्य में बन रहे 8 अन्य हाईवे के काम को रोक दिए जाएंगे. इन हाईवे की कुल दूरी 293 किमी और बजट 14 हजार 288 करोड़ रुपये का है. 

केंद्र की फटकार के बाद पंजाब पुलिस एक्शन में

केंद्र सरकार की नाराजगी के बाद पंजाब पुलिस एक्शन में आती हुई नजर आ रही है. राज्य के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि एनएचएआई कर्मियों पर हुए हमलों के आरोप में पहले ही केस दर्ज हो चुका है. मामले की जांच और आरोपियों की धरपकड़ के लिए एसआईटी गठित की जा चुकी है. सीएम भगवंत मान खुद इस मामले की निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा और जरूरत पड़ी तो एनएचएआई को पुलिस सिक्योरिटी प्रदान की जाएगी. 

Trending news