Arunachal Pradesh: नीतीश कुमार को बड़ा झटका, JDU के 6 विधायक बीजेपी में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1814772

Arunachal Pradesh: नीतीश कुमार को बड़ा झटका, JDU के 6 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

Nitish Kumar loses 6 MLAs to BJP: अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के 6 विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं, जबकि बिहार में दोनों पार्टियां सहयोगी हैं.

फाइल फोटो।

ईटानगर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बड़ा झटका लगा है और उनकी पार्टी के 6 विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू (JDU) के 7 में से 6 विधायकों ने पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. अरुणाचल प्रदेश विधान सभा ने बुलेटिन जारी कर इस बात की जानकारी दी.

  1. अरुणाचल में जेडीयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल
  2. अरुणाचल प्रदेश विधान सभा ने जानकारी दी
  3. बिहार में जेडीयू-बीजेपी सहयोगी हैं
  4.  

ये 6 विधायक हुए बीजेपी में शामिल

अरुणाचल प्रदेश के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के रमगोंग विधान सभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- किसानों से संवाद के दौरान PM Modi ने क्या-क्या कहा, यहां जानें संबोधन की बड़ी बातें

बिहार में जेडीयू-बीजेपी हैं सहयोगी

बता दें बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) सहयोगी हैं. पिछले महीने बिहार विधान सभा चुनाव में बीजेपी-जेडीयू ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर जीत दर्ज की थी और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

पीपीए विधायक भी बीजेपी में शामिल

अरुणाचल प्रदेश राज्य विधान सभा की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (PPA) के एक विधायक भी बीजेपी (BJP) में शामिल हुए हैं. पीपीए के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर (Kardo Nyigyor) भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

जेडीयू ने विधायकों को दिया था नोटिस

जेडीयू ने 26 नवंबर को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए डोंगरू सियनग्जू, दोरजी वांग्दी खर्मा और कांगगोंग टाकू को निलंबित कर दिया था. इसके साथ ही पार्टी ने तीनों विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. बता दें कि जेडीयू के इन छह विधायकों ने वरिष्ठ सदस्यों को बताए बिना तालीम तबोह को विधायक दल का नया नेता चुन लिया था.

VIDEO

Trending news