तो प्रयागराज में बुरी तरह फैल जाएगा कोरोना? निजामुद्दीन मरकज ने बढ़ाई योगी सरकार की मुश्किलें
Advertisement

तो प्रयागराज में बुरी तरह फैल जाएगा कोरोना? निजामुद्दीन मरकज ने बढ़ाई योगी सरकार की मुश्किलें

योगी सरकार की सख्ती के बाद प्रयागराज के अब्दुल्लाह मरकज पहुंची डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में टीमों ने यहां छापेमारी की. 

निजामुद्दीन मरकज में शामिल 9 मौलाना प्रयागराज के मरकज में रुके. (फाइल फोटो)

प्रयागराज: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markar) ने योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दरसल, जानकारी मिली है कि निजामुद्दीन मरकज में शामिल 9 मौलाना प्रयागराज के अब्दुल्लाह मरकज में रुके हुए थे. बताया जाता है कि 17 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए प्रोग्राम में शामिल होकर यह सभी प्रयागराज के लिए निकले थे. जो 22 मार्च को प्रयागराज के रेलवे स्टेशन के पास अब्दुल्लाह मरकज में रुके हुए थे. जिसमें 7 ऐसे लोग हैं जो इंडोनेशिया के बताए जा रहे हैं. जबकि एक केरला एक महाराष्ट्र का रहने वाला है. 

  1. निजामुद्दीन मरकज में शामिल 9 मौलाना प्रयागराज गए
  2. 22 मार्च को प्रयागराज के अब्दुल्लाह मरकज में रुके
  3. इनमें 7 इंडोनेशिया से आए लोगो भी शामिल 

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में कार्यक्रम में शामिल लोगों में से कोरोना वायरस के मरीज पाए जाने के बाद देशभर में हड़कंप मच गया. जिसके बाद प्रयागराज के अब्दुल्लाह मरकज के भी ऐसे लोगों को खोज निकाला गया है, जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus Live: दुनियाभर में कोरोना ने ली 42 हजार लोगों की जान, जानें भारत के ताजा हालात

योगी सरकार की सख्ती के बाद प्रयागराज के अब्दुल्लाह मरकज पहुंची डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में टीमों ने यहां छापेमारी की. यहां से 9 बाहरी लोगों के अलावा 28 ऐसे लोग भी पाए गए हैं जो पिछले काफी समय से मरकज के अंदर ही रह रहे थे. नौ बाहरी वे लोग हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रयागराज पहुंचे हैं. जिसमें 7 इंडोनेशिया के हैं और एक केरला और महाराष्ट्र का है. वहीं 9 ऐसे लोग हैं जो लॉकडाउन के बाद मरकज के अंदर बने मुसाफिर खाने में रुके हुए थे.

बाकी 21 ऐसे लोग हैं जो मरकज की देखभाल के अलावा यहां पर खाना बनाने का काम कर रहे थे. फिलहाल प्रशासन ने सभी को यहां से निकालकर एंबुलेंस के जरिए कमला नेहरू के आइसोलेट वार्ड में भर्ती करा दिया है. जहां पर सभी की बाकायदा जांच चल रही है और मरकज में प्रशासन ने वक्ती तौर पर ताला लगवा दिया है.

ये भी पढ़ें: DNA ANALYSIS: कोरोना से संक्रमित 'जमात' का 'एंटीवायरस' DNA टेस्ट

जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि इनके जरिए यह जानकारी हासिल की जाएगी कि 22 तारीख से आज तक के बीच इन लोगों से कौन-कौन और कहां-कहां पर मिला है. ऐसे लोगों को भी चिन्हित कर उन्हें भी आइसोलेट कराया जाएगा. जिससे अगर वायरस के लक्षण किसी में पाए गए तो उसका प्रभाव रोका जा सके. 

फिलहाल प्रयागराज के अब्दुल्ला मरकज से बड़ी संख्या में बाहरी लोगों को निकाल कर आइसोलेट कराए जाने के बाद जनपद में भी हड़कंप मचा हुआ है. गौरतलब है कि अभी तक प्रयागराज में एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है. जिससे यहां के लोग खुद को महफूज समझ रहे थे, लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे लोगों के प्रयागराज में हफ्ते भर से ज्यादा का समय बिताए जाने के बाद इस बात की आशंका बढ़ गई है, कि वहां से आए लोगों में अगर किसी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई तो प्रयागराज के लोगों की भी मुश्किलें बढ़ेंगी.

LIVE TV

Trending news