सिसोदिया बोले- LG के फैसले ने संकट बढ़ाया, कम्युनिटी ट्रांसमिशन पर दिया ये जवाब
Advertisement

सिसोदिया बोले- LG के फैसले ने संकट बढ़ाया, कम्युनिटी ट्रांसमिशन पर दिया ये जवाब

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 31 जुलाई तक 80 हजार बेड की जरूरत होगी. ऐसे में एलजी के फैसले ने दिल्ली वालों के लिए संकट बढ़ा दिया है. 

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 31 जुलाई तक 80 हजार बेड की जरूरत होगी.

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना (coronavirus) से बिगड़ते हालत के बीच मंगलवार को आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि दिल्ली में 31 जुलाई तक 80 हजार बेड की जरूरत होगी. ऐसे में एलजी के फैसले ने दिल्ली वालों के लिए संकट बढ़ा दिया है. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों को दिल्ली के लोगों के लिए आरक्षित करने के दिल्ली सरकार के फैसले को रद्द करने के अपने निर्णय पर विचार करने से उप राज्यपाल ने इनकार किया है. 

कम्युनिटी ट्रांसमिशन के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से बैठक में भाग लेने आए अधिकारियों ने दिल्ली में कोरोना के सामुदायिक फैलाव की बात से इनकार किया है. सिसोदिया ने कहा, "15 जून तक दिल्ली में 44,000 केस हो जाएंगे और 6,600 बेड की जरूरत होगी. 30 जून तक केस 1 लाख हो जाएंगे और हमें 15 हजार बेड की जरूरत होगी. 15 जुलाई तक 2.25 लाख केस होंगे और 33 हजार बेड की जरूरत होगी. 31 जुलाई तक 5.5 लाख कोविड केस दिल्ली में अनुमानित हैं. ऐसे में 80 हजार बेड की जरूरत होगी."

बैठक से पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और ये जल्द ही मुंबई को पीछे छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसी आशंका को देखते हुए हमने दिल्ली के अस्पतालों को रिजर्व करने की मांग की थी, जिसे नहीं माना गया. 

दरअसल, कल सोमवार को दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के उस फैसले को बदल दिया था जिसमें ये कहा गया था कि राजधानी के अस्पतालों में केवल दिल्लीवालों का ही इलाज होगा. उप राज्यपाल ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वो इस बात को सुनिश्चित करें कि किसी भी मरीज को स्वास्थ्य सेवाएं देने से इस आधार पर मना नहीं किया जा सकता है क्योंकि वो दिल्ली के निवासी नहीं हैं. 

एलजी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 की वर्तमान स्थिति और इसके प्रसार को रोकने के उपायों पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक बुलाई है. यह बैठक दोपहर 3 बजे होगी.  

ये भी देखें...

 

Trending news