NDTV पर छापों में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं: वेंकैया नायडू
Advertisement

NDTV पर छापों में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं: वेंकैया नायडू

सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय राय की संपत्तियों पर सीबीआई के छापे कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं है और कानून अपना काम कर रहा है. नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा, अगर कोई कुछ गलत करता है तो केवल इसलिए आप सरकार से चुप रहने की अपेक्षा नहीं कर सकते कि वह मीडिया से संबद्ध है. उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि देश में मीडिया स्वतंत्र एवं आजाद है.

NDTV पर छापों में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं: वेंकैया नायडू

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय राय की संपत्तियों पर सीबीआई के छापे कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं है और कानून अपना काम कर रहा है. नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा, अगर कोई कुछ गलत करता है तो केवल इसलिए आप सरकार से चुप रहने की अपेक्षा नहीं कर सकते कि वह मीडिया से संबद्ध है. उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि देश में मीडिया स्वतंत्र एवं आजाद है.

नायडू ने कहा, सीबीआई को कोई सूचना मिली होगी। इसीलिए उसने कार्रवाई की. गौरतलब है कि सीबीआई ने एक निजी बैंक को कथित रूप से नुकसान पहुंचाने के सिलसिले में एनडीटीवी के संस्थापक रॉय के दिल्ली स्थित आवास और तीन अन्य स्थानों पर स्थित परिसरों में आज तलाशी ली. एनडीटीवी ने इस कदम को कुछ पुराने झूठे आरोपों पर प्रतिशोध वाली कार्रवाई करार दिया. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने आईसीआईसीआई बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रूपए का नुकसान पहुंचाने के मामले में रॉय, उनकी पत्नी राधिका और आरआरपीआर होल्डिंग्स के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि एजेंसी दिल्ली और देहरादून में चार स्थानों पर तलाशी ले रही है.

एनडीटीवी ने एक बयान में कहा, आज सुबह सीबीआई ने आज उसी पुराने अंतहीन झूठे आरोपों के आधार पर एनडीटीवी एवं उसके प्रमोटरों के समन्वित उत्पीड़न को तेज किया. बयान में कहा गया कि एनडीटीवी और उसके प्रमोटर विभिन्न एजेंसियों की ओर से की जा रही इस बदले की कार्रवाई के खिलाफ लगातार लड़ते रहेंगे. इसमें कहा गया, हम भारत में लोकतंत्र और बोलने की स्वतंत्रता को खुल्लम-खुल्ला कमजोर करने के इन प्रयासों के आगे नहीं झुकेंगे. हम उन्हें एक संदेश देना चाहते हैं जो भारत की संस्थाओं और मूल्यों को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं - हम अपने देश के लिए लड़ेंगे और इन ताकतों पर जीत हासिल करेंगे.

Trending news