हिंसक आंदोलन के बाद गुजरात में शांति, कई इलाकों से कर्फ्यू हटा
Advertisement

हिंसक आंदोलन के बाद गुजरात में शांति, कई इलाकों से कर्फ्यू हटा

फाइल फोटो

अहमदाबादः बीते तीन दिनों से आरक्षण की आग में झुलस रहे गुजरात में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। पटेल आंदोलन के हिंसक रुख अख्तियार करने उपजे हालात को काबू करने के लिये अहमदाबाद समेत कई प्रमुख शहरों में सेना को मोर्चा संभालना पड़ा। फिलहाल अधिकांश थाना क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। दूध, सब्जी जैसी बुनियादी सुविधाएं बहाल हो रही है, साथ ही सड़कों पर लोगों की चहल-पहल भी बढ़ रही है।

वहीं, हिंसा के दौरान बने हालातों के बीच पुलिस की ओर से कथित तौर पर की गई तोड़फोड़ के मामले में एक वकील की याचिका पर गुजरात हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है। याचिकाकर्ताओं ने सबूत के तौर पर सीसीटीवी फुटेज भी दिया है, जिसमें पुलिसकर्मी हाउसिंग सोसायटी में वाहनों की तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं। कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को आंदोलन के दौरान हवाई फायर करने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने के मामले में दो हफ्तों के भीतर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने सवाल किया है कि यदि पुलिस भी निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रही थी, तो दंगाइयों और संरक्षकों के बीच क्या अंतर है?

अहमदाबाद में कलेक्टर राजकुमार बेनीवाल ने किसी अप्रिय घटना के नहीं होने की बात कही है। साथ ही यह भी कहा कि पूरे जिले में सरकारी, निजी कार्यालय और बाजार खुले हैं। वहीं सूरत में पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के मुताबिक शहर के दो इलाकों से सुबह 8 बजे से कर्फ्यू हटा लिया है। फिलहाल शहर में स्थिति सामान्य है।

Trending news