close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK पर नॉर्दन कमांड के GoC रणबीर सिंह, 'कश्मीर में अशांति फैलाना चाहते है आतंकी'

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि इससे राज्य में अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ावा मिला है.

PAK पर नॉर्दन कमांड के GoC रणबीर सिंह, 'कश्मीर में अशांति फैलाना चाहते है आतंकी'

कुपवाड़ाः 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के कैंप में भी जश्न मनाया गया. सेना की नॉर्दन कमांड के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने तिंरगा फहराया और जवानों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में जवानों से कहा, 'मैं आप सब को इस अवसर पर मुबारकबाद और शुभकामनाएं देता हूं. आज रक्षाबंधन का भी त्योहार है. आपको आपके परिवार को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की शुभकामनाएं.

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, 'यहां मैं इसलिए आया हूं ताकि आपको आपके अच्छे काम के लिए मुबारकबाद दे सकूं. मुझे एहसास है कि आप चुनौती वाले इलाके में ड्यूटी कर रहे हैं, फक्र हैं कि तमाम यूनिट अव्वल दर्जे के साथ अपना टास्क पूरा कर रही हैं. तमाम साथी जो मौजूद नहीं है उन तक भी में शुभकामनाएं पहुंचाई जाएं.. आनेवाले समय के लिए भी शुभकानाएं देना चाहता हूं, किस प्रकार की चुनौती आती है उसका अंदाजा लगाना मुमकिन नहीं है. 

उन्होंने कहा, 'हम किसी भी समय के लिए तैयार रहें. पड़ोसी देश किस प्रकार से घुसपैठ करने में लगा हुआ है. नुकसान करनें में लगा हुआ है. हमारे लिए जरूरी है कि हम सब अपनी जिम्मेवारी को समझें. जब भी नापाक कार्रवाई करे तो हम मुंहतोड़ जवाब दे सकें. अभी तक आपने खूब अच्छे तरीके से संभाला हुआ है, आपका आर्मी कमांडर होने के नाते मुझे आप पर फक्र है, जो भी चुनौती हमारे समाने आएगी हम उस पर अच्छी तरह से फतह पाएंगे'

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि इससे राज्य में अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ावा मिला है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के आवाम को उनके सहयोग के लिए मैं धन्यवाद देना चाहता हूं. सबने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर मुमकिन किया है कि जम्मू कश्मीर में हालात स्थिर रह सके. शांति और स्थिरता कायम रह सके.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में पाक द्वारा घुसपैठ की कोशिश की गई है, उनको मदद के लिए पाक सेना द्वारा सीजफायर का उल्लंघन भी किया गया. लेकिन भारतीय सेना LOC पर चौकन्नी है. जितनी भी कोशिश हुई उनको वहीं पर रोका जा सका, अंदर आने की कोशिश की उनको नष्ट किया गया. पाक द्वारा भेजे गए आतंकवादी अंदर के इलाकों मे आकर गड़बड़ी करना चाहते हैं, लेकिन अदंर के इलाकों में भी भारतीय सेना का काउंटर टेरर ग्रिड मजबूत है.