जब चौकन्ने डोभाल ने अमेरिका में पीएम मोदी को परेशानी से बचाया
Advertisement
trendingNow1331255

जब चौकन्ने डोभाल ने अमेरिका में पीएम मोदी को परेशानी से बचाया

चौकन्ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संभावित परेशानी से बचा लिया जब मीडिया से बातचीत के लिए उनके तैयार बयान के कुछ पेज हवा के झोंकों में उड़ गए. प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्रपति ट्रंप के साथ यह मुलाकात दोनों नेताओं की पहली आमने सामने की बैठक थी.

एनएसए अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात के दौरान परेशानी से बचाया.

वाशिंगटन. चौकन्ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संभावित परेशानी से बचा लिया जब मीडिया से बातचीत के लिए उनके तैयार बयान के कुछ पेज हवा के झोंकों में उड़ गए. प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्रपति ट्रंप के साथ यह मुलाकात दोनों नेताओं की पहली आमने सामने की बैठक थी.

पीएम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली मुलाकात के बाद उनकी टिप्पणियों को ध्यान से सुन रहे थे. उसी दौरान उनके पहले से तैयार बयान के कुछ पेज हवा की वजह से उड़ गए. डोभाल कुछ दूसरे सीनियर भारतीय अधिकारियों के साथ अगली पंक्ति में बैठे थे. उन्होंने तुरंत ही उन पृष्ठों का एकत्र कर प्रधानमंत्री को वापस लौटा दिया.

भारत और अमेरिका जैश, लश्कर के खिलाफ सहयोग करेंगे

आपको बता दें कि भारत और अमेरिका ने मंगलवार को जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा और डी-कंपनी जैसे आतंकी समूहों के खिलाफ सहयोग को दृढ़ करने का संकल्प लिया और पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने को कहा कि अन्य देशों के खिलाफ आतंकी हमलों में उसकी जमीन का इस्तेमाल न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत के बाद जारी साझा वक्तव्य में दोनों देशों ने इस्लामाबाद से कहा कि वह 26..11 मुंबई आतंकी हमले, पठानकोट हमले और पाकिस्तान आधारित आतंकी समूहों द्वारा जिन आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया है, उनके दोषियों को जल्द से जल्द न्याय के कठघरे में लाए।''

Trending news