युवक के गले में कुत्ते का पट्टा बांधने और घसीटने वालों पर लगा NSA, सरकार का सख्त रुख
Advertisement
trendingNow11745094

युवक के गले में कुत्ते का पट्टा बांधने और घसीटने वालों पर लगा NSA, सरकार का सख्त रुख

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ लोगों ने एक युवक के गले में कथित तौर पर कुत्ते का पट्टा बांध उसे कुत्ते की तरह भौंकने एवं घुटने के बल चलने को कहा. घटना का वीडियो सोमवार को सामने आया.

युवक के गले में कुत्ते का पट्टा बांधने और घसीटने वालों पर लगा NSA, सरकार का सख्त रुख

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ लोगों ने एक युवक के गले में कथित तौर पर कुत्ते का पट्टा बांध उसे कुत्ते की तरह भौंकने एवं घुटने के बल चलने को कहा. घटना का वीडियो सोमवार को सामने आया. इस वीडियो के आने के बाद प्रदेश सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां मीडिया से कहा कि उन्हें सोमवार सुबह इस वीडियो के बारे में जानकारी मिली थी और उन्होंने पुलिस अधिकारियों को 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. उन्होंने कहा कि छह घंटे के भीतर पुलिस ने मारपीट करने वाले इन आरोपियों की पहचान कर ली और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

मिश्रा ने कहा कि इस मामले में एक थाना प्रभारी को लाइन हाजिर भी किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि आरोपियों के मकानों पर किये गये अतिक्रमण की पहचान कर ली गई है और उन्हें तोड़ दिया जाएगा.

मिश्रा ने कहा कि इस मामले में धर्म परिवर्तन कराने का मुद्दा भी सामने आया है. इसलिए आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधान के तहत भी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी घृणित मानसिकता वाले अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जो पूरे प्रदेश के लिए नजीर बनेगी.

यह घटना शहर के टीलाजमालपुरा इलाके में कुछ दिन पहले हुई. हालांकि, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सोमवार को वायरल हुआ. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग युवक के गले में पट्टा बांधकर उसे घसीटते है. ये लोग इस व्यक्ति को घुटनों के बल बैठकर कुत्ते की तरह चलने को कहते हैं, जिसके बाद वह सड़क पर घुटनों के बल बैठ जाता है. वीडियो में दिख रहा है कि एक अन्य व्यक्ति पट्टा पकड़े हुए है. वह युवक को कुत्ता बनकर भौंकने के लिए भी कह रहा है.

49 सेकेंड के इस वीडियो के अंत में पीड़ित व्यक्ति को यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि ‘मैं मियां भाई बनने को तैयार हूं’. इस वीडियो में आरोपियों को यह भी पूछते हुए सुना जा सकता है कि पीड़ित ने उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल क्यों किया और इसके लिए माफी क्यों नहीं मांगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news