Udaipur Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया के हत्यारों का '26/11 कनेक्शन', आरोपी रियाज अत्तारी की बाइक से खुलासा
Advertisement

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया के हत्यारों का '26/11 कनेक्शन', आरोपी रियाज अत्तारी की बाइक से खुलासा

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Update: सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बीच नूपुर शर्मा ने अपनी याचिका वापस ली है. वहीं दूसरी ओर उदयपुर मर्डर केस में आरोपी अत्तार से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है. 

वीडियो ग्रैब

Kanhaiya Lal Murder Udaipur: उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Kanhaiya Lal Murder) के आरोपी रियाज़ अत्तारी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. आपको बता दें कि अत्तारी की बाइक नंबर RJ 27 AS 2611 है जो मुंबई हमले से जुड़ा है जिसे आरोपियों ने 5 हज़ार रुपये ज्यादा देकर खरीदा था. 

कन्हैयालाल हत्याकांड में नया खुलासा

कन्हैयालाल हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक आरोपी हत्या के बाद 2611 नंबर प्लेट वाली बाइक पर सवार होकर फरार हुए थे. इतना ही नहीं गौस मोहम्मद ने तो पाकिस्तान में ट्रेनिंग भी थी. वहीं आरोपी रियाज के ISIS के स्लीपर सेल से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. रियाज सूफा आतंकी संगठन के लिए काम करता था. वो भी कई आतंकी संगठनों के भी संपर्क में था.

ढूंढे जा रहे हत्यारों के कनेक्शन

सभी आरोपियों को 14 दिन की कस्टडी में भेजा गया है और NIA अब एक एक कर हत्यारों के सारे कनेक्शन ढूंढने में लगी है. पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने के बाद उदयपुर में मर्डर की वारदात एक सोची समझी साजिश दिख रही है. बताते चलें कि रियाज़ और गौस दोनों प्लानिंग के तहत एक एक कर अपना टारगेट सेट कर रहे थे. 

NIA की पूछताछ में अब बड़ा खुलासा हुआ कि दोनों आरोपियों के निशाने पर सिर्फ कन्हैया ही नहीं, बल्कि एक और शख्स भी था. आरोपी अभी कस्टडी में हैं. वहीं उनका परिवार फांसी की मांग कर रहा है. सरकार भी जल्द से जल्द हत्यारों को सजा दिलाने की बात कर रही है.

कन्हैयालाल मर्डर में दो और गिरफ्तार

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में बृहस्पतिवार रात को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उदयपुर में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, ‘ जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वो दोनों दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में भागीदार थे और उनसे पूछताछ की जा रही है.’ गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहसिन और आसिफ के रूप में हुई है.

fallback

दर्जी कन्हैयालाल के एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर ग्राहक बनकर आये दो लोगों रियाज और गौस मोहम्मद ने मंगलवार को उसकी दुकान में चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी.

सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ था वीडियो

वारदात के कुछ घंटों बाद दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोपियों ने वारदात का वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. उन्होंने अपराध के बाद एक और वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के कारण उस व्यक्ति (कन्हैयालाल) का ‘सिर काट’ दिया.

दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद पुलिस पहचान परेड के लिये न्यायिक हिरासत में हैं. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) राजस्थान पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के सहयोग से मामले की जांच कर रही है.

नूपुर को राहत नहीं

आपको बता दें कि पैगंबर पर की गई टिप्पणी के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उदयपुर समेत देश भर में जो हुआ है, उन सब के लिए नूपुर जिम्मेदार है. उसकी टिप्पणी सबकी सुरक्षा के लिए खतरा बन गई है. कोर्ट की सख्त के बाद नूपुर शर्मा ने अपनी याचिका भी वापस ले ली है.

MP: टूटी थी छत और टपकता था पानी, जज के पास पहुंची बच्ची को फिर यूं मिली राहत

Shiv Sena Row: उद्धव गुट को SC से फौरन राहत नहीं, 16 विधायकों के मामले पर अब इस दिन होगी सुनवाई

Trending news