दिल्ली: प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया आज से होगी शुरू
Advertisement

दिल्ली: प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया आज से होगी शुरू

चयनित बच्चों की पहली सूची चार फरवरी को जारी की जाएगी. दूसरी सूची 21 फरवरी को जारी की जाएगी और नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया 31 मार्च को समाप्त हो जाएगी.

(प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के तकरीबन 1600 निजी स्कूलों में नर्सरी में प्रवेश की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होगी. प्रवेश स्तरीय कक्षाओं में प्रवेश के लिए स्कूलों द्वारा जारी किए गए कुछ मानदंडों में बच्चे के घर से स्कूल की दूरी, पहला बच्चा, एकल बच्चा, बच्चे के अभिभावक उसी स्कूल से पढ़े हों, भाई-बहन का कोटा शामिल है. 

शिक्षा निदेशालय (डीओई) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आवेदन खिड़की शनिवार से खुल जाएगी और वर्ष 2019-20 सत्र के लिए नर्सरी कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख सात जनवरी होगी. 

पहली सूची चार फरवरी को
चयनित बच्चों की पहली सूची चार फरवरी को जारी की जाएगी. दूसरी सूची 21 फरवरी को जारी की जाएगी और नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया 31 मार्च को समाप्त हो जाएगी.

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग/ वंचित समूहों के लिए प्रीस्कूल, पूर्व प्राथमिक और कक्षा एक में 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित रहेंगी. निदेशालय ने सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया है वह अपनी खुली सीटों के लिए अपने मानदंड 14 दिसंबर तक अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दें. 

(इनपुट- भाषा)

Trending news