80 साल की दादी रोज खाती हैं 500 ग्राम बालू, वजह जानकर नहीं होता यकीन
Advertisement
trendingNow11036505

80 साल की दादी रोज खाती हैं 500 ग्राम बालू, वजह जानकर नहीं होता यकीन

Old Woman Eating Sand: ये बुजुर्ग दादी यूं तो एक पोल्ट्री फार्म चलाकर अपना गुजारा करती हैं. लेकिन उनकी अजब-गजब (Weird) फूड हैबिट ने उन्हें दुनिया में मशहूर कर दिया है. हिंदुस्तान के अलावा उनकी चर्चा ब्रिटेन (UK) तक है. उनके बच्चे उन्हें ऐसा करने से मना करते हैं लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानी.

यूपी की दादी जो कई दशकों से बालू खा रही हैं...

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी (Varanasi) की रहने वाली एक दादी आजकल सुर्खियों में हैं. उनके चर्चा में होने की वजह उनकी डाइट में शामिल वो आइटम हैं जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है. इन बुजुर्ग दादी का कुसमावती देवी है, उम्र के आखिरी पड़ाव पर होने के बावजूद वो हर रोज एक पाव से आधा किलो तक बालू (Sand) खा जाती हैं. फिलहाल दादी की उम्र करीब 80 साल है जिनका कहना है कि वो 18 साल की उम्र से ऐसा कर रही हैं. 

  1. इस दादी के डाइट चार्ट में बालू
  2. वजह जानकर नहीं होगा यकीन
  3. करीब 65 साल से खा रही हैं बालू

'अच्छी सेहत के लिए बालू'

अभी कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक ऐसी बुजुर्ग दादी का वीडियो वायरल हुआ था जो फिटनेस के लिए जबरदस्त एक्सरसाइज करने के साथ जिम में रखे डंबल को भी बड़ी आसानी से उठा लेती हैं. लेकिन यूपी की इन दादी का कहना है कि वो अपनी सेहत दुरुस्त रखने के लिए बालू खाती हैं.

उन्होंने कहा, 'जब वो छोटी थीं उस दौर में देश में मौजूद वैद्य लोग ही सबका इलाज करते थे. जब मैं 18 साल की थीं, तब वैद्य जी ने उन्हें कंडे की राख खाने के लिए कहा तो उन्होंने वो राख खानी शुरू की थी, जो बाद में धीरे-धीरे बालू खाने की आदत में बदल गई.'

ये भी पढ़ें- RSS प्रमुख भागवत ने देश को बताया हिंदू राष्ट्र, कहा- 'हिंदुस्तान हिंदुओं से अलग नहीं हो सकता'

दुनिया भर में मशहूर हैं दादी

ये दादी एक पोल्ट्री फार्म चलाकर अपना गुजारा करती हैं. उनकी इस आदत ने उन्हें पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया है. हिंदुस्तान में तो दादी अपनी इस अजह-गजब फूड हैबिट की वजह से तो पॉपुलर हैं वहीं ब्रिटेन के कुछ अखबारों नें भी इनकी स्टोरी को अपने मंच पर जगह दी है. डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक उनके बच्चे ऐसा करने से मना करते हैं लेकिन वह उनकी बात भी नहीं मानती हैं. 

बीमार होने का डर

दादी खेतों से आने गेहूं की तरह खुद बालू को लाती है. इसके बाद अपने हाथ से धुल कर उसे खाने के लायक बनाती हैं. अभी हाल ही में न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होनें कहा कि अगर वो बालू नहीं खाती हैं तो उन्हें नींद नहीं आती है. ऐसा न करने पर वो बीमार हो जाती हैं. उनका कहना है कि वह अच्छी सेहत के लिए बालू खाती हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news