भारत का पहला Omicron मरीज भाग गया देश से बाहर! प्रशासन को ऐसे दिया चकमा
X

भारत का पहला Omicron मरीज भाग गया देश से बाहर! प्रशासन को ऐसे दिया चकमा

Omicron First Patient of India: जब तक जीनोम सिक्वेसिंग की रिपोर्ट आई तब तक वो दुबई पहुंच गया है. उसने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाकर होटल स्टाफ को चकमा दिया.

भारत का पहला Omicron मरीज भाग गया देश से बाहर! प्रशासन को ऐसे दिया चकमा

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron से संक्रमित दो केस पाए गए हैं. लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल साउथ अफ्रीका (South Africa) का एक नागरिक जो भारत आकर दुबई लौट गया, वो भी Omicron से संक्रमित था. जब वो दुबई लौट गया, उसके बाद जीनोम सीक्वेसिंग (Genome Sequencing) की रिपोर्ट आई. माना जा रहा है कि ये भारत में Omicron का पहला केस था.

Omicron से संक्रमित की ट्रैवल हिस्ट्री

द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, Omicron से संक्रमित साउथ अफ्रीका के नागरिक की उम्र 66 साल है. वो एक फार्मास्युटिकल कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव है. Omicron संक्रमित 27 नवंबर को भारत के बेंगलुरु से वापस दुबई चला गया. ये शख्स 20 नवंबर को साउथ अफ्रीका से भारत आया था. जब वो बेंगलुरु पहुंचा था तब जांच में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए 5 लोग भी संक्रमित

स्टार होटल में रुका था Omicron संक्रमित

बता दें कि 20 नवंबर को साउथ अफ्रीका का ये नागरिक बेंगलुरु के वसंतनगर में स्टार होटल में रुका था. जिसके बाद उसने कोरोना टेस्ट कराया तो वो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया.

होटल स्टाफ को ऐसे दिया चकमा

इसके बाद 22 नवंबर को इस शख्स का सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेज दिया गया था. फिर अगले दिन 23 नवंबर को शख्स ने एक प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया, जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट एक बार फिर निगेटिव आई. इसके बाद उसने होटल स्टाफ को अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाई और वहां से चेक आउट कर लिया.

ये भी पढ़ें- अब रोबोट देंगे बच्चों को जन्म! वैज्ञानिकों के नए आविष्कार से क्रांति

जीनोम सिक्वेसिंग की रिपोर्ट सामने आने के बाद जब लोकल प्रशासन साउथ अफ्रीका के उस नागरिक की तलाश में गया तो पता चला कि वो तो वापस दुबई जा चुका है.

VIDEO-

Trending news