Omicron का खौफ: यहां रैली-जुलूस पर प्रतिबंध, लगी धारा 144; नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
Advertisement

Omicron का खौफ: यहां रैली-जुलूस पर प्रतिबंध, लगी धारा 144; नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. ओमिक्रॉन कुछ राज्यों में दस्तक दे चुका है और इसका दायरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है. इसके अलावा रैली-जुलूस और मोर्चों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. 

फाइल फोटो

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) का खतरा दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. मुंबई (Mumbai) में सामने आये मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार एक्शन में आ गई है. शहर में 11-12 दिसंबर के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा रैली, जुलूस और मोर्चों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. साथ ही सरकार ने स्पष्ट किया है कि आदेश का पालन ना करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

  1. मुंबई में नए केस मिलने पर सख्त हुई सरकार
  2. आदेश के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई
  3. शुक्रवार को मुंबई में ओमिक्रॉन के 3 केस मिले

अब तक 17 केस आए सामने

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के अब तक कुल 17 केस सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को यहां 7 नए मामले सामने आए थे, जिनमें तीन मुंबई और 4 पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका में मिले हैं. मुंबई में मिले संक्रमित मरीजों की उम्र 48, 25 और 37 साल है. ये तीनों नागरिक तंजानिया, यूके और दक्षिण अफ्रीकी देश से लौटकर आए हैं. जबकि पिंपरी चिंचवड में मिले चारों संक्रमित व्यक्ति नाइजीरियन महिला के संपर्क में आये थे.

ये भी पढ़ें -इस राज्य सरकार ने दिया न्यू ईयर का गिफ्ट, जनवरी में कर्मचारियों को मिलेगी ये सुविधा

कुछ अन्य राज्यों में भी दस्तक

महाराष्ट्र के साथ ही कुछ अन्य राज्यों में भी ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है. इससे पहले शुक्रवार को गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन से संक्रमित दो केस मिले थे. यहां पहले संक्रमित आए शख्स की पत्नी और साले की रिपोर्ट भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है. यह शख्स जिम्बाब्वे से लौटकर आया था. कुछ दिनों पहले ही इसकी रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी. अब पत्नी और साले के संक्रमित होने से खतरा और बढ़ गया है.

एक संक्रमित Dubai भागा

देश की बात करें तो अब तक कोरोना के इस नए वैरिएंट के 32 केस मिल चुके हैं. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, दिल्ली में 1 और कर्नाटक में दो केस मिले हैं. राहत की बात ये है कि राजस्थान में सभी 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. महाराष्ट्र के पुणे में भी एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जबकि कर्नाटक से एक ओमिक्रॉन मरीज के दुबई भागने की खबर है.

इनपुट: पीटीआई 

 

Trending news