ट्रंप पर बार-बार बरस रही गोलियां, कमला और बाइडेन पर क्यों नहीं... मस्क ने पूछा सवाल
Advertisement
trendingNow12432187

ट्रंप पर बार-बार बरस रही गोलियां, कमला और बाइडेन पर क्यों नहीं... मस्क ने पूछा सवाल

Elon Musk news: अमेरिका में ट्रंप की हत्या की साजिश (Trump Assassination plot) पर प्रतिक्रिया देते हुए टेस्ला और X के मालिक एलन मस्क ने विवादित बयान दिया है. मस्क ने पूछा है कि आखिर कौन हैं वो लोग, जो ट्रंप को चुनाव से पहले मार देना चाहते हैं, बार-बार ट्रंप को निशाना बनाया जा रहा है जबकि...' 

ट्रंप पर बार-बार बरस रही गोलियां, कमला और बाइडेन पर क्यों नहीं... मस्क ने पूछा सवाल

Elon musk on Trump Assassination attempt: अमेरिका की खूफिया एजेंसी एफबीआई (FBI) ने कहा है कि फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में देश के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के गोल्फ क्लब में रविवार को ‘उनकी हत्या की कोशिश’ की गई. ट्रंप की हत्या की साजिश के मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए टेस्ला और एक्स के मालिक एलन मस्क ने विवादित बयान दिया है. गौरतलब है कि रविवार को हुई वारदात से महज दो महीने पहले एक हमलावर ने पेंसिल्वेनिया में 13 जुलाई को उनकी चुनावी रैली के बीचन ट्रंप को निशाना बनाकर गोलियां चलाई थीं. उस हमले में एक गोली ट्रंप का दाहिने कान को छूकर निकल गई थी. अब मस्क ने अमेरिकावासियों से सवाल पूछा है कि- 'ट्रंप पर ही बार-बार गोलियां क्यों बरस रही हैं, कमला हैरिस, बाइडेन को कोई क्यों निशाना नहीं बनाता, कहीं ये उनके खिलाफ कोई साजिश जो नहीं है.'

कुछ समय पहले तक मस्क और ट्रंप एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे, अब हुए जिगरी!

ट्रंप पर चलाई जा रही गोलियों के बीच ये सवाल उठाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पिछले कुछ महीनों में मस्क और ट्रंप के बीच संबंध न केवल बेहतर हुए हैं, बल्कि उसमें सकारात्मक गर्मजोशी और स्थिरता भी आई है. हाल ही में एक्स (पूर्व में ट्विटर) को छोड़ने के बाद इस मंच पर वापस लौटे थे.

एलन मस्क ने जुलाई 2022 में ट्वीट किया था, 'मैं उस आदमी से नफ़रत नहीं करता, लेकिन अब समय आ गया है कि ट्रंप रिटायरमेंट की ओर आगे बढ़ें.' टेस्ला और SpaceX के संस्थापक एलन मस्क की यह टिप्पणी डोनाल्ड ट्रंप की उनपर अपमानजनक टिप्पणी के बाद आई थी. तब ट्रंप ने मस्क को झूठा कहा था. ट्रंप ने मस्क पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पिछले राष्ट्रपति चुनाव में किसे वोट दिया था, इस बारे में उनसे झूठ बोला गया था.

'ट्रंप ठीक हैं... सुरक्षित हैं': कैंपेन टीम

आज की वारदात के बाद पूर्व राष्ट्रपति की कैंपेन टीम ने कहा, 'वह (ट्रंप) सुरक्षित और ठीक हैं'. अधिकारियों ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. ट्रंप जहां खेल रहे थे, वहां से कुछ दूरी पर छिपकर बैठे ‘अमेरिकी सीक्रेट सर्विस’ के एजेंट ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर झाड़ियों के बीच से एक AK-सीरीज की असॉल्ट रायफल की नाल दिख रही थी. पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई जिसके बाद वहां मौजूद बंदूकधारी राइफल वहीं फेंककर एक SUV में सवार होकर भाग गया.

उन्होंने बताया कि राइफल के साथ दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दूरबीन और एक कैमरा भी मिला है. बाद में उस व्यक्ति को पास की एक काउंटी में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पकड़ लिया. मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर के अनुसार, उस व्यक्ति का व्यवहार शांत और संतुलित था तथा जब उसे रोका गया तो उसने यह भी नहीं पूछा कि उसे क्यों रोका गया है.

ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल में कहा, ‘मेरे आस-पास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सुरक्षित और ठीक हूं.’

उन्होंने लिखा, ‘मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती.’ ट्रंप की गतिविधियों से परिचित एक अधिकारी ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि ट्रंप पाम बीच स्थित अपने निजी क्लब मार-ए-लागो में लौट आए हैं, जहां वे रहते हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस मामले में जांच के निष्कर्षों से अवगत कराया गया है.

हैरिस ने एक बयान में कहा, ‘अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.’ बाइडन ने भी यही बात दोहराते हुए कहा कि उन्होंने अपनी टीम को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि ‘सीक्रेट सर्विस’ के पास ‘पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हर संसाधन और क्षमता हो.’ कानून प्रवर्तन के तीन अधिकारियों ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति का नाम रयान राउथ है.

Trending news