विपक्षी दलों ने लगातार तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया
Advertisement
trendingNow1266132

विपक्षी दलों ने लगातार तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया

कांग्रेस के 25 सदस्यों को निलंबित किये जाने के विरोध में अधिकतर विपक्षी दलों ने लगातार तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार जारी रखा। राकांपा, वामदलों सपा और राजद सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया जबकि तृणमूल कांग्रेस, जदयू आदि ने सदन का बहिष्कार किया। आज सुबह कार्यवाही शुरू होने पर सदन में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और मुस्लिम लीग के सदस्य उपस्थित नहीं थे।

नई दिल्ली : कांग्रेस के 25 सदस्यों को निलंबित किये जाने के विरोध में अधिकतर विपक्षी दलों ने लगातार तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार जारी रखा। राकांपा, वामदलों सपा और राजद सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया जबकि तृणमूल कांग्रेस, जदयू आदि ने सदन का बहिष्कार किया। आज सुबह कार्यवाही शुरू होने पर सदन में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और मुस्लिम लीग के सदस्य उपस्थित नहीं थे।

सदन की कार्यवाही शुरू होने पर राकांपा, वामदल, सपा और राजद के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। विपक्षी सदस्य प्रश्नकाल के दौरान अपनी बात रखना चाहते थे। पर स्पीकार सुमित्रा महाजन ने उनके आग्रह को अस्वीकार कर दिया। इस पर इन तीनों दलों के सदस्यों ने वाकआउट किया।

स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘ आपने पहले नोटिस नहीं दिए हैं। आप इस तरह से बात नहीं रख सकते। आप अपनी बात शून्यकाल में रखें।’ आज प्रश्नकाल के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदन में आए थे। इसके बाद प्रश्नकाल चला। सदस्यों ने सवाल पूछे और संबंधित मंत्रियों ने जवाब दिया।

उल्लेखनीय है कि आसन के समीप आकर पोस्टर, तख्तियां दिखाने और नारेबाजी करने पर आध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सोमवार को कांग्रेस के 25 सदस्यों को पांच बैठकों के लिए निलंबित कर दिया था।

Trending news