जानिए कैसे, एक महिला 6 महीने में 85 बच्चों को दिया 'जन्म'!
Advertisement

जानिए कैसे, एक महिला 6 महीने में 85 बच्चों को दिया 'जन्म'!

असम के सरकारी अस्पताल में लिली बेगम लस्कर नाम की नर्स पिछले छह महीने से 85 बच्चों को 'जन्म' देने में व्यस्त थीं। एक सरकारी योजना के बारे में जब लिली ने जाना तो उसे इतना लालच आया कि पिछले छह महीने में 85 बच्चों को जन्म देने का दावा करने से भी वह पीछे नहीं हटीं। लेकिन उसके इस झूठ का पर्दाफाश भी हो गया। फिर उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।   

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

करीमगंज: असम के सरकारी अस्पताल में लिली बेगम लस्कर नाम की नर्स पिछले छह महीने से 85 बच्चों को 'जन्म' देने में व्यस्त थीं। एक सरकारी योजना के बारे में जब लिली ने जाना तो उसे इतना लालच आया कि पिछले छह महीने में 85 बच्चों को जन्म देने का दावा करने से भी वह पीछे नहीं हटीं। लेकिन उसके इस झूठ का पर्दाफाश भी हो गया। फिर उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।   

दरअसल सुरक्षित प्रसूति को बढ़ावा देने के लिए बनी सरकारी योजना के अनुसार हर महिला जो प्रसव के लिए ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र को चुनेगी, उसे 500 रुपए का ईनाम दिया जाएगा। लस्कर को इस स्कीम में कथित तौर पर अपना लाभ नजर आया।

अधिकारियों के मुताबिक नर्स लस्कर ने फाइल में दर्ज किया कि इस सरकारी क्लिनिक में 160 प्रसव हुए हैं और इनमें से आधे मामलों में उसने मां के कॉलम में अपना नाम लिख दिया जिसकी बदौलत उसने स्कीम के नाम पर 40 हजार रुपए कमा लिए। इस महिला ने 85 फर्जी प्रसव अपने नाम पर लिख रखे थे। जांच के दौरान पूरे मामला का पता चला और उसके बाद 17 सितंबर को लस्कर निलंबित कर दी गई। 

Trending news